apanabihar.com 2 102

आनेवाले समय में बिहार (bihar) में परिवहन सेवा और भी बेहतर होने वाली हैं जिसके चलते यहा के लोगों को यात्रा करना और भी आसान हो जाएगी. बताते चले की बिहार (bihar) में सड़कों के जाल को बिछाने की तैयारी की जा रही हैं. जिसके बाद बिहार (bihar) में सबसे बड़ी नेशनल हाईवे की बनाने की योजना बनाई जा रही हैं. आपको बता दे की यह योजना भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के द्वरा बनाई जा रही हैं।

Also read: बिहार के रेल यात्रियों को तोहफा, दिल्ली से इन शहरों के लिए चलेंगी स्पेशल ट्रेनें

जानकारी के किए बता दे की बिहार (bihar) में भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (National Highways Authority) के द्वरा बिहार (bihar) में देश में सबसे अधिक नेशनल हाईवे (National Highway) बनाया जाएगा. बता दे की 650 किमी लम्बी राष्ट्रीय राजमार्ग का निर्माण कार्य के लिए एजेंसियों का काम दिया चूका हैं.

Also read: बिहारवासियों के लिए खुशखबरी, इन तीन 3 जिलों में बनेगा 160 किलोमीटर का नया हाईवे

बताया जा रहा हैं की बिहार के नालंदा, नवादा, पूर्णिया, अररिया, किशनगंज मुंगेर, भागलपुर, सासाराम, भोजपुर और पटना जिलों से यह सड़कों का जाल होकर जाएगा जिसमे 15 हज़ार करोड़ रूपए खर्च की लागत आने का संभावना जताई जा रही है।

Also read: Bihar Weather Today: बिहार के लोगो को गर्मी से मिलेगी राहत, इन छह जिलों में होगी बारिश

जानकारी के अनुसार इस राज्यमार्ग के निर्माण हो जाने के बाद बिहार के लोगों के नेशनल हाईवे की सुविधा के साथ साथ लोगों के लिए रोज़गार भी उपलब्ध होगा जिसके कारण बिहार में बेरोज़गारी की समस्या से भी राहत मिलने की संभावना हैं. बताया जा रहा हैं की सड़कों के निर्माण होने से 30 हज़ार लोगो को काम मिलने वाला है मिली जानकारी के अनुसार, बिहार के लिए में वित्तीय वर्ष 2020-21 में 7 प्रमुख सड़कों का निर्माण किया जाएगा. बता दे की इस निर्माण में 3792 करोड़ रूपए से अधिक की राशि खर्च होगी।

Also read: मुंबई से बिहार आने वालों के लिए अच्छी खबर, चलेगी 92 समर स्पेशल ट्रेन

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.