apanabihar.com

अगर आप बिजली का बिल जमा करने जा रहे हैं तो आपको पता होना चाहिए कि शहरी क्षेत्रों में चलने वाले आरएपीडीआरपी का सर्वर बंद है जिसके वजह से  वर्तमान समय में ऑनलाइन बिजली का बिल नहीं जमा कर पा रहे हैं।  हालाकि बिजली कंपनी की ओर से सर्वर बंद होगा मैसेज नहीं मिला है। बिजली काट ना दी जाए लोगों में डर है जिसके कारण काउंटर पर लाइन लगाकर बिजली पेमेंट करने के लिए खड़े हैं।

Also read: बिहार में बनने जा रही है चमचमाती एलिवेटेड सड़क, खर्च होंगे 15000 करोड़

आपको बता दे की बिहार में फिलहाल बिजली विभाग ने शहरी क्षेत्र के उपभोक्ताओं के बिजली का बिल न जमा करने पर बिजली ना काटने का आदेश दिया है। और स्मार्ट प्रीपेड मीटर की भी सप्लाई वर्तमान समय में बंद नहीं की जाएगी। तकनीकी समस्या आने के कारण अब उपभोक्ताओं को बिल जमा करने के लिए अतिरिक्त समय दिया जा रहा है। आपको बता दे की सभी डिवीजन के राजस्व काउंटर पर बिजली बिल जमा करने के लिए कर्मियों को नियुक्त करने का आदेश दिया गया और ,पटना में उपभोक्ता ऑनलाइन बिजली पेमेंट ना कर पाने से परेशान है.

Also read: Bihar Weather Today: बिहार के लोगो को गर्मी से मिलेगी राहत, इन छह जिलों में होगी बारिश

बताया जा रहा है की डिपार्टमेंट इस समस्या को हल करने में लगा हुआ है। बता दे कंपनी ने मैनुअल बिल भी देना प्रारंभ कर दिया है और व्यवसायिक उपभोक्ताओं को मैनुअल बिल दिया भी जा चुका है। औद्योगिक क्षेत्र में उपभोक्ताओं को मैनुअल बिल मुहैया कराया गया है साथ ही घरेलू उपभोक्ताओं को बहुत जल्द बिजली का बिल देने की संभावना है। पेसू स्काडा सेंटर में डाटा को रिटर्न लाने का भी कार्य चल रहा है। 

Also read: दरभंगा और सहरसा से दिल्ली जाना हुआ आसान, ये ट्रेन है बेस्ट

Also read: बिहार में बनने जा रही सुरंग वाली फोर लेन सड़क, 5 किलोमीटर बनेगी सड़क

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.