बिहार के बिजली उपभोक्ताओं को बड़ा तोहफ़ा, अब मिलेगी बड़ी राहत आपके लिए ये खबर जानना बेहद जरूरी

अगर आप बिजली का बिल जमा करने जा रहे हैं तो आपको पता होना चाहिए कि शहरी क्षेत्रों में चलने वाले आरएपीडीआरपी का सर्वर बंद है जिसके वजह से  वर्तमान समय में ऑनलाइन बिजली का बिल नहीं जमा कर पा रहे हैं।  हालाकि बिजली कंपनी की ओर से सर्वर बंद होगा मैसेज नहीं मिला है। बिजली काट ना दी जाए लोगों में डर है जिसके कारण काउंटर पर लाइन लगाकर बिजली पेमेंट करने के लिए खड़े हैं।

आपको बता दे की बिहार में फिलहाल बिजली विभाग ने शहरी क्षेत्र के उपभोक्ताओं के बिजली का बिल न जमा करने पर बिजली ना काटने का आदेश दिया है। और स्मार्ट प्रीपेड मीटर की भी सप्लाई वर्तमान समय में बंद नहीं की जाएगी। तकनीकी समस्या आने के कारण अब उपभोक्ताओं को बिल जमा करने के लिए अतिरिक्त समय दिया जा रहा है। आपको बता दे की सभी डिवीजन के राजस्व काउंटर पर बिजली बिल जमा करने के लिए कर्मियों को नियुक्त करने का आदेश दिया गया और ,पटना में उपभोक्ता ऑनलाइन बिजली पेमेंट ना कर पाने से परेशान है.

यह भी पढ़ें  Bihar Weather: बिहार में आंधी -तूफान के साथ भारी बारिश के आसार, जानें अपने जिलों का हाल

बताया जा रहा है की डिपार्टमेंट इस समस्या को हल करने में लगा हुआ है। बता दे कंपनी ने मैनुअल बिल भी देना प्रारंभ कर दिया है और व्यवसायिक उपभोक्ताओं को मैनुअल बिल दिया भी जा चुका है। औद्योगिक क्षेत्र में उपभोक्ताओं को मैनुअल बिल मुहैया कराया गया है साथ ही घरेलू उपभोक्ताओं को बहुत जल्द बिजली का बिल देने की संभावना है। पेसू स्काडा सेंटर में डाटा को रिटर्न लाने का भी कार्य चल रहा है।