देवघर: नए साल पर बैद्यनाथ धाम में की गयी है खास तैयारी, करें पूजन-दर्शन

नए साल के आगमन को लेकर देवघर जिला प्रशासन तैयारियों में जुट गया है. नए साल के अवसर पर (New Year 2022) बड़ी संख्या में श्रद्धालु बाबा बैजनाथ (Baba Baidyanath Dham ) की पूजा-अर्चना करने के लिए बाबाधाम पहुंचते हैं. बता दे की 31 दिसंबर और 1 जनवरी को स्थानीय श्रद्धालुओं के साथ-साथ बाहर से भी भक्तगण देवघर पहुंच कर भोलेनाथ के दर्शन करते हैं.

खबरों के अनुसार इस संबंध में उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी मंजूनाथ भजंत्री ने जानकारी दी है कि पंडा धर्मरक्षिणी सभा के अध्यक्ष प्रो. डॉ. सुरेश भारद्वाज व तीर्थ पुरोहित समाज के अनुरोध पर नये वर्ष के अवसर पर पूर्व की तरह ही बाबा वैद्यनाथ मंदिर प्रांगण के समीप बने शीघ्र दर्शनम काउंटर से श्रद्धालु सामाजिक दूरी के साथ शीघ्र दर्शनम कूपन आसानी से प्राप्त से कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें  बिहार में फिर बदला मौसम का मिजाज, कई जिलों में बारिश की संभावना

चिल्ड्रेन पार्क में काउन्टर : आपको बता दे की गुरुवार को ही एसडीओ सह बाबा मंदिर प्रभारी दिनेश यादव की ओर से जलसार चिल्ड्रेन पार्क काउंटर के समीप शीघ्र दर्शनम् कूपन दिए जाने का निर्णय दिया गया। उसके बाद पण्डा धर्मरिक्षणी सभा के पदाधिकारियों व पुरोहितों की ओर से इसका विरोध करते हुए डीसी से पुराने जगह से ही कूपन निर्गत कराने की मांग की गयी। रात में डीसी ने एसडीओ के निर्णय को बदलते हुए पुराने जगह से ही कूपन निर्गत का आदेश जारी कर दिया है। गुरुवार को जलार्पण के लिए श्रद्धालुओं की लंबी कतार फुट ओवर ब्रिज पर लगी रही।

यह भी पढ़ें  टली टीम इंडिया की बड़ी टेंशन, मिडिल ऑर्डर के लिए मिला घातक खिलाड़ी

बासुकीनाथ धाम में भी तैयारी : बताया जा रहा है की नववर्ष के अवसर पर दुमका के बाबा बासुकीनाथ धाम सहित अन्य धार्मिक स्थलों में भी श्रद्धालुओं की भीड़ जुटेगी। नए साल अच्छे से गुजरे इसके लिए लोग धार्मिक स्थलों पर जाकर पूजा-अर्चना करते है और नए साल अच्छे से गुजरे इसकी कामना करते है। नए साल पर मंदिरों को भी सजाया-संवारा जा रहा है। दुमका शहर के प्रमुख धार्मिक स्थल धर्मस्थान में अखंड रामधनी कीर्तन का आयोजन किया गया।