बिहार में युवाओं के लिए रोजगार के नए अवसर, यहा लगी प्लास्टिक फैक्ट्री

साल 2020 के बिहार विधान सभा चुनाव में बेरोजगारी एक बहुत बड़ा मुद्दा था. वर्तमान बिहार की नीताश सरकार ने बिहार के युवाओं से 19 लाख रोजगार देने का वादा किया था. अब उस वादे को पूरा करने के लिए बिहार की नीतीश सरकार ने कदम बढ़ाया है. बता दे की बिहार के जहानाबाद जिला अधिकारी नवीन कुमार (Navin Kumar) ने एक अनोखी पहल करते हुए जिले में प्लास्टिक फैक्ट्री (Plastic Factory) का शिलान्यास किया है. इस प्लास्टिक फैक्ट्री में दर्जनों बेरोजगार युवकों को रोजगार मिलने की उम्मीद है. 

बताया जा रहा है की फैक्ट्री का शिलान्यास होने से ग्रामीण नौजवानों के चेहरे पर खुशी देखी जा रही है. इस संबंध में बिहार के जहानाबाद जिला अधिकारी नवीन कुमार ने कहा, ‘आने वाले समय में प्लास्टिक फैक्ट्री में और भी पैसे लगाया जाएंगे. इस पूरे प्रोजेक्ट पर 9 करोड़ रुपए खर्च होने का अनुमान है. फिलहाल तीन करोड़ की लागत से इस फैक्ट्री का शुभारंभ किया गया है.

यह भी पढ़ें  हॉट हॉट बिहार में है कूल कूल शिमला! अंग्रेजों व बंगालियों को रहा है इस शहर से 'प्यार'

बिहार के जहानाबाद जिला अधिकारी नवीन कुमार ने आगे कहा, ‘इस फैक्ट्री में प्लास्टिक में टेबल, कुर्सी समेत तमाम समान तैयार किए जाएंगे. इस फैक्ट्री से जिले के कई नौजवान, बेरोजगार लोगों को रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा. बिहार सरकार के निर्देश के मुताबिक जहानाबाद में छोटे-बड़े लगभग एक सौ फैक्ट्री प्रारंभ कराई गई है.’

बिहार के जहानाबाद जिला अधिकारी नवीन कुमार ने कहा, ‘यह फैक्ट्री अपने आप में जहानाबाद के लिए मील का पत्थर साबित होगा क्योकिं पहली बार जहानाबाद में इतनी बड़ी फैक्ट्री लग रही है. यहा बड़े पैमाने पर प्लास्टिक से सामग्री तैयार की जाएगी. आने वाले दिनों में यहां बिस्किट फैक्ट्री, साइकिल फैक्ट्री के अलावा और भी बड़े उधोग लगने के आसार है.’ इस तरह फैक्ट्री लगने से स्थानीय लोगो को रोजगार तो मिलेगा साथ ही इससे जो व्यपार मिलेगा उससे भी स्थानीय लोगो के लिए रोजगार के नए अवसर पैदा होगें. 

यह भी पढ़ें  मुजफ्फरपुर वासियों के लिए खुशखबरी: अखाड़ाघाट पुल के समानांतर बनेगा पुल, केंद्र सरकार से मिली स्वीकृति