Bihar Weather Update: बिहार के कई जिलों में आज भी बारिश के आसार, शीतलहर चलने की भी संभावना

बिहार में मौसम ने एक बार फिर से करवट बदला है. बिहार के तकरीबन सभी जिलों में मंगलवार शाम को बारिश हुई. किसी जिले में कम तो किसी में ज्‍यादा पानी गिरा. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, बुधवार को भी  बिहार के अधिकांश हिस्‍सों में बारिश होने की संभावना है. बारिश के प्रभाव से न्‍यूनतम तापमान के कम होने और ठंड का प्रकोप बढ़ने की बात कही गई है. बता दे की मौसम विज्ञानियों ने बिहार के 38 जिलों में बरिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. बिहार के जिन जिलों में बारिश नहीं होगी वहां दिनभर बादल छाए रहने का अनुमान है.

यह भी पढ़ें  ग्रेजुएट चाय वाली की दुकान पर अचानक पहुंची भोजपुरी स्टार अक्षरा सिंह जाने...

आपको बता दे की बिहार की राजधानी पटना में मंगलवार को हुई बारिश के बाद ठंड बढ़ गई है. मौसम विभाग के अनुसार बारिश के बाद राजधानी पटना और सटे इलाकों में पारा गिरने से ठंड और बढ़ सकती है. बिहार के पटना, गया, जहानाबाद, बेगूसराय, लखीसराय, नवादा, शेखपुरा, नालंदा में आज बारिश का अलर्ट है. जिससे तापमान में गिरावट आ सकती है.

18 जिलों में बुधवार-गुरुवार के लिए अलर्ट : मौसम विभाग के पूर्वानुमान को मानें तो पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, सीवान, सारण, गोपालगंज, बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, अरवल, पटना, गया, शेखपुरा, नालंदा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय, जहानाबाद में बारिश और मेघ गर्जन की स्थिति रहेगी. इन जिलों में 29 और 30 दिसंबर को शीतदिवस की स्थिति रह सकती है. मौसम विज्ञानियों के मुताबिक पटना में बुधवार को बारिश के आसार हैं, जिससे ठंड में बढ़ सकती है. बिहार के कई हिस्से बुधवार और गुरुवार को शीतलहर की चपेट में रहेंगे.

यह भी पढ़ें  400 करोड़ की लागत से बिहार का यह रेलवे स्टेशन बनेगा वर्ल्डक्लास, 22 मई से शुरू की जायेगी टेंडर की प्रक्रिया