Bihar Weather Alert : बिहार के कई जिलों में आज और कल हो सकती है बारिश बढेगा ठंड का कहर जाने अपने जिलों का हाल?

बिहार में ठंड की पहली बारिश हुई है। इसी के साथ बिहार में बारिश का मौसमी सिस्टम सक्रिय हो गया है। इसके प्रभाव से ठंड में बढ़ोतरी होगी। मंगलवार की शाम बिहार के पटना, गया, औरंगाबाद, भभुआ, रोहतास, जहानाबाद, अरवल जिले में बूंदाबांदी हुई। बारिश के साथ तेज हवाएं चलने से कनकनी बढ़ गई है। बिहार के दक्षिण मध्य जिलों में पटना, गया, जहानाबाद, बेगूसराय, लखीसराय, नवादा, शेखपुरा, नालंदा में भी मंगलवार की देर रात या बुधवार को भी बारिश का अलर्ट है, जिससे अधिकतम तापमान में तेजी से कमी आएगी। 

दो दिन बारिश का बड़ा असर : बिहार की राजधानी पटना सहित बिहार के 38 जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट किया गया है। मौसम विभाग का कहना है कि मंगलवार 28 और बुधवार 29 दिसंबर को बारिश होगी। मंगलवार की शाम बिहार के लगभग सभी जिलों में बारिश हो रही है। मौसम विभाग का कहना है कि बारिश को लेकर पहले ही पूर्वानुमान था और पूर्वानुमान के मुताबिक ही पटना से लेकर बिहार के सभी जिलों में बारिश हो रही है। किसी जिले में कम तो किसी में बारिश का प्रभाव अधिक देखने को मिल रहा है।

यह भी पढ़ें  बिहार के इस जिले में खुल रहा पहला रामायण विश्वविद्यालय, जिसमे संस्कृत व व्याकरण की होगी पढ़ाई

बिहार के इन 18 जिलों में आज और कल शीतल रहेगी मौसम : आपको बता दे की पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, सीवान, सारण, गोपालगंज, बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, अरवल, पटना, गया, शेखपुरा, नालंदा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय, जहानाबाद में बारिश और मेघ गर्जन की स्थिति रहेगी। इन जिलों में 29 और 30 दिसंबर को शीतदिवस की स्थिति रह सकती है। बिहार के कई हिस्सों में जहां मंगलवार को धूप कुछ देर के लिये निकली। पटना में भी दिन में धूप में गर्मी न होने से लोगों ने ठंड और कनकनी महसूस की।