apanabihar.com9 6

बिहार में आज और कल बारिश होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. बता दे की जैसे-जैसे दिन गुजर रहे है वैसे-वैसे मौसम भी अपना रूप बदल रहा है | और ठंड भी अपना कहर जम कर बरपा रहा है | बिहार में बादलों का बसेरा शुरू हो गया है और न्यूनतम तापमान में लगातार वृद्धि हो रही है। पिछले 24 घंटों में अधिकतम तापमान में भी वृद्धि दर्ज की गई, लेकिन अब आसमान में बादल अगले 24 घंटों में धीरे-धीरे सघन होंगे। इससे मंगलवार और बुधवार को बिहार के कई हिस्सों में बारिश के आसार मौसम विभाग ने जताई हैं।

Also read: गर्मी की छुट्टी मनाने के लिए मिलेगा कंफर्म बर्थ, रेलवे चलाएगी 220 स्पेशल ट्रेन

आपको बता दे की मौसम विभाग के अनुसार बिहार में बादल छाये रहेंगे | और 28 और 29 दिसंबर के बीच बिहार के राजधानी के पटना, नालंदा, गया, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय, जहानाबाद, बक्सर, भोजपुर, रोहतास भभुआ औरंगाबाद, अरवल में हल्की या मध्यम स्तर की बारिश का अनुमान जताया गया है। 29 दिसंबर के दिन राज्य के उत्तरी हिस्से पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, सीवान, गोपालगंज, सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, शिवहर, समस्तीपुर, वैशाली जिले में हलकी-हलकी बारिश हो सकती है। जिसके वजह से शीतलहर की भी चलने की आशंका बताई है |

Also read: बिहार के इस रूट पर 17 अप्रैल को ट्रेनें रहेंगी प्रभावित, देखें लिस्ट

मौसम विभाग के अनुसार एक चक्रवाती परिसंचरण दक्षिण-पश्चिम बिहार और इसके आसपास बना हुआ है। सतह से 0.9 किलोमीटर ऊपर दक्षिण पूर्वी हवा का प्रसार हो रहा है। इससे उच्च दबाव का क्षेत्र विकसित हो रहा है। इसके परिणामस्‍वरूप राजधानी पटना सहित कई अन्य भागों में बादल छाए रहे और मौसम शुष्क बना रहा। अब 28 और 29 दिसंबर को हल्के से मध्यम स्तर तक की बारिश हो सकती है। 

Also read: बिहार में इस साल बन जाएगा ये 3 हाइवे, चमचमाती सड़क पर ड्राइविंग करेंगे इन जिलों के लोग

Also read: बिहार के इन 9 सड़क-पुल को बनाने का काम शुरु, अब पटना भागलपुर तक होगा यूपी का पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.