apanabihar.com 11

बिहार का मौसम अब पूरी तरह से बदल गया है. पछुआ ने कनकनी बढ़ा दी है. बता दे की बिहार से चलने वाली कुछ ट्रेनों पर भी पड़ी है. भागलपुर से चलने वाली विक्रमशिला एक्सप्रेस और गरीब रथ का परिचालन बुधवार को रद्द किया गया. वहीं आगामी 28 फरवरी तक इन दोनों ट्रेनों का परिचालन सप्ताह में कुछ बाधित रहेगा. बता दे की कोहरे के संभावित समस्या को देखते हुए रेलवे ने यह फैसला पहले ही ले लिया था.

Also read: बिहार के लोगो को मिलेगा भीषण गर्मी से राहत, इन जिलों में हो सकती है बारिश

आपको बता दे की बिहार के भागलपुर से दिल्ली तक चलने वाली विक्रमशिला एक्सप्रेस को सप्ताह में अब केवल 5 दिन ही चलाया जा रहा है. ये ट्रेन प्रत्येक सप्ताह में मंगलवार और गुरुवार को रद्द रहेगी. वहीं भागलपुर से दिल्ली जाने वाली गरीब रथ अभी प्रत्येक सप्ताह के गुरुवार को रद्द रहेगी. 23 दिसंबर को ब्रह्मपुत्र भी रद्द रही जिसके बाद दिल्ली जाने के लिए यात्रियों को गुरुवार रात में केवल फरक्का एक्सप्रेस का ही सहारा बचा.

Also read: Bihar Weather News: बिहार के इन 12 जिले में 2 दिन कहर बरपाएगी गर्मी, रहेगा 44 डिग्री टेंपरेचर

जानकारी केअनुसार पूर्व मध्य रेलवे ने 1 दिसंबर से 1 मार्च के बीच 26 ट्रेनों को रद्द कर दिया है. इसका फैसला पहले ही ले लिया था. कोहरे के संभावित कहर को देखते हुए ये फैसला लिया गया था. बताते चले की भागलपुर और आनंद विहार के बीच चलने वाली विक्रमशिला एक्सप्रेस समेत कुल 8 ट्रेनों को अब 7 दिनों के बदले सप्ताह में केवल 5 दिन ही चलाने का फैसला लिया गया है. मथुरा-हावड़ा के बीच चलने वाली ट्रेन का परिचालन भी आगरा से ही होगी.

Also read: Train News: नई दिल्ली व पुणे के लिए इन शहरों से चलेंगी स्पेशल ट्रेन, देखें लिस्ट

  • ट्रेन नंबर 02367 – भागलपुर – आनंद विहार एक्सप्रेस – मंगलवार और गुरुवार को नहीं चलेगी.
  • ट्रेन नंबर 02368 – आनंद विहार – भागलपुर एक्सप्रेस – बुध और शुक्रवार को नहीं चलेगी.
  • ट्रेन नंबर 04411 – भागलपुर – आनंदविहार गरीबरथ एक्सप्रेस – गुरुवार को नहीं चलेगी.
  • ट्रेन नंबर 04412 – आनंद विहार – भागलपुर गरीबरथ एक्सप्रेस – बुधवार को नहीं चलेगी.

Also read: Bihar Weather Today : बिहार में बिगड़ने वाला है मौसम, इन जिलों में बारिश की संभावना

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.