बिहार के मुंगेर में गंगा पर डबल डेकर पुल का उद्घाटन टला, अब 16 जनवरी को होगा

बिहार के मुंगेर में लगभग 20 साल बाद बनकर तैयार हुआ पुल लेकिन आज होना था उद्घाटन किसी कारण की वजह से आज होने वाले उद्घाटन को कैंसिल कर दिया गया है | और अगले महीने 16 जनवरी को उदघटना का नया तारीख रखा गया अहि | गंगा नदी पर बने सड़क पुल के जरिए आवागमन नए साल पर ही हो सकेगा। बता दे की शनिवार को प्रस्तावित मुंगेर रेल सह सड़क पुल पहुंच पथ का उद्घाटन टल गया है। अब 16 जनवरी को उद्घाटन होगा। शुक्रवार की शाम पांच बजे केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने टि्वटर पर जारी वीडियो में कहा कि श्रीकृष्ण सेतु जनता को समर्पित किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें  बिहार के रेल यात्री ध्यान दें, आज 327 ट्रेनों को रेलवे ने रदद् कर दिया है, यात्रा से पहले लिस्ट देख ले

जानकारी के अनुसार 8.30 बजे गडकरी ने फिर ट्वीट किया कि अपरिहार्य कारणों से पुल का उद्घाटन टाल दिया गया है। मुंगेर के जिलाधिकारी नवीन कुमार ने बताया कि एनएचएआई के द्वारा उद्घाटन की तिथि में परिवर्तन कर दिया गया है। मुंगेर पुल के एप्रोच रोड का उद्घाटन 16 जनवरी को दिन के 12 बजे होगा।

2002 में हुआ था पुल का शिलान्यास : आपको बता दें कि बिहार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने 15 दिसंबर को एप्रोच रोड का स्थल निरीक्षण करते हुए निर्माण एजेंसी को 25 दिसंबर तक इसे तैयार करने का निर्देश दिया था। उत्तर और पूर्व बिहार को जोड़ने वाले इस महत्वपूर्ण पुल के पहुंच पथ का उद्घाटन कार्यक्रम यादगार बनाए जाने की तैयारी थी। वहीँ इस पुल का शिलान्यास 26 दिसंबर, 2002 को तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने इस पुल का शिलान्यास किया था।

यह भी पढ़ें  बिहार के सवा करोड़ बच्‍चों के खातों में जाएंगे 489 करोड़ रुपए, सरकारी स्‍कूलों में पढ़ने वालों को मिलेगा लाभ