Bihar Board 10th Exam 2022: जारी हुआ बिहार बोर्ड परीक्षा का पैटर्न, तीन भागों में बंटेगा हर पेपर

बिहार बोर्ड परीक्षाएं शुरू होने वाली हैं (Bihar Board Exams 2022). बिहार बोर्ड कक्षा 10वीं की परीक्षाएं 17 फरवरी से 24 फरवरी 2022 के बीच आयोजित होंगी (Bihar Board 10th Exam 2022). बिहार बोर्ड परीक्षा का शेड्यूल जारी हो चुका है और छात्रों ने उसी हिसाब से अपनी तैयारी भी शुरू कर दी है (Bihar Board Exam Schedule). इसी बीच बिहार बोर्ड ने एग्जाम पैटर्न जारी कर दिया है (Bihar Board Exam Pattern). इससे छात्रों को काफी मदद मिल जाएगी.

जानकारी के अनुसार बिहार बोर्ड ने इस बार मैट्रिक के सभी विषयों के प्रश्न पत्र पर विषय कोड दिया है। विषय कोड को छात्रों को ओएमआर और उत्तरपुस्तिका पर लिखना होगा। बता दे की छात्र से विषय कोड लिखने में किसी तरह की चूक न हो जाए, इसके लिए बोर्ड द्वारा विषय कोड दिया जाएगा। सामाजिक विज्ञान का विषय कोड 211 है तो विज्ञान का विषय कोड 112 है।

यह भी पढ़ें  बिहार के कई जिलों में होगी बारिश, पटना के मौसम विभाग ने दी चेतावनी, बिहार में येलो अलर्ट जारी

आपको बता दे की साल 2022 में बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा का पैटर्न जारी किया है (Bihar Board Exam Pattern). इस साल परीक्षा पैटर्न में कुछ बदलाव किए गए हैं (Bihar Board 10th Exam 2022). छात्रों को उसे ध्यान में रखते हुए ही अपनी तैयारी दुरुस्त करनी चाहिए. बता दे की इस साल बिहार बोर्ड मैट्रिक के सभी विषयों को कोड के अनुसार बांटा गया है (Bihar Board Matric Subjects). सभी छात्र बिहार बोर्ड परीक्षा 2022 की ऑफिशियल वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर अपनी नजर बनाकर रख सकते हैं.