apanabihar.com7 4

अगर आप बिहार से हैं और बेरोजगार हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। क्योंकि बिहार की राजधानी पटना में मेट्रो रेल परियोजना जल्द ही लोगों को नौकरी पर बहाल करने जा रही है। बता दे की इसके लिए मास्टर प्लान बनाया जा रहा है। बिहार की राजधानी में हो रहे मेट्रो के प्रायोरिटी कॉरिडोर के अधिकांश हिस्से के निर्माण के लिये टेंडर हो जाने के बाद अब पटना मेट्रो ने मैनपावर की नियुक्ति की कार्रवाई भी शुरू कर दी है। जिसमे बिहार की राजधानी पटना में हो रहे मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (पीएमआरसी) ने नियुक्ति करने के लिए एजेंसी चयन की प्रक्रिया आरंभ की गई है।

Also read: Indian Railways: इन रूट्स पर चला रहा साबरमती-पटना समेत कई स्पेशल ट्रेन, देखें लिस्ट

जानकारी के अनुसार एजेंसी चयन के बाद बिहार के पटना मेट्रो में काम के हिसाब से वो एजेंसी ही पटना मेट्रो के लिए मैनपावर की आपूर्ति करेगी। आपको बता दे की पहले चरण में बिहार की पटना मेट्रो को 25 से 10 हजार रुपए तक के मासिक वेतन वाले कुल 22 पदों पर तकनीकी कर्मियों की जरूरत है। इसमें ड्राफ्टमैन, आईटी एग्जीक्यूटिव, स्टेनोग्राफर, डाटा इंट्री ऑपरेटर समेत स्पोर्टिंग स्टाफ स्तर के कर्मचारी शामिल हैं।

Also read: बिहार के लिए लोगो के लिए अच्छी खबर, इस जिले में बनेगी फोरलेन सड़क

Also read: Special Train: बिहार से दिल्ली तक चलेगी स्पेशल ट्रेन, देखें पूरी लिस्ट

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.