रेलवे ने किया एलान : बिहार की इस रेलवे लाइन पर जल्द चलेगी रेलगाड़ी दरभंगा, सहरसा सहित कई शहरों को मिलेगा लाभ

रेलवे ने किया बड़ा एलान आपको बता दे की नए साल से होली के समय से बिहार के सहरसा से सुपौल, निर्मली, झंझारपुर होकर दरभंगा तक रेल संपर्क बहाल करने की रेलवे ने योजना बनाई है। पहले वर्ष 2022 के अप्रैल या मई माह में इस नवनिर्मित रेलखंड को चालू करने की योजना थी। वहीँ समस्तीपुर मंडल के डीआरएम आलोक अग्रवाल ने कहा कि महाप्रबंधक ने निर्माण परियोजनाओं की शुक्रवार को समीक्षा कर छोटी-छोटी समस्याओं को दूर कर दिया है।

जानकारी के अनुसार तेजी से आमान परिवर्तन कार्यों के निपटारे का निर्देश दिया है। डीआरएम ने कहा कि 1471 करोड़ की लागत से चल रहे सहरसा-फारबिसगंज-सकरी-निर्मली-लौकहा (206) किलोमीटर आमान परिवर्तन कार्य में फिलहाल सहरसा से सुपौल, सरायगढ़ होते आसनपुर कुपहा और राघोपुर तक पैसेंजर ट्रेनें चल रही है। बिहार के राघोपुर से ललितग्राम तक सीआरएस निरीक्षण हो चुका है और रेलवे बोर्ड से मिले दिशा निर्देश मुताबिक जल्द ही इस रेलखंड पर ट्रेन परिचालन शुरू किया जाएगा।

यह भी पढ़ें  बिहार में सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, जानिये कैसे मिल रहा है पेट्रोल-डीजल?

आपको बता दे की 206 किमी वाले रेलखंड का हिस्सा आसनपुर कुपहा-निर्मली नवनिर्मित रेलखंड पर बचे पुल और अन्य काम को एक महीने के अंदर पूरा कर लिया जाएगा। उसके बाद जनवरी अंतिम तक सीआरएस निरीक्षण कराते हुए मार्च 2022 तक इस सेक्शन को चालू करने की योजना है। इस सेक्शन के चालू होते सहरसा से सुपौल, सरायगढ़, निर्मली, तमुरिया, झंझारपुर होते दरभंगा तक ट्रेन सेवा बहाल हो जाएगी।