अच्छी खबर : पटना सहित बिहार के इन पांच जिलो को मिलेगा जाम से छुटकारा , जानिये क्या है प्लान

बिहार की राजधानी पटना में आने वाले कुछ महीनों में आपको व्यस्ततम इलाकों में जाम से राहत मिलेगी। इसके लिए बिहार सरकार और निगम प्रशासन ने नई तैयारियां शुरू कर दी है। पटना जंक्शन गोलंबर के नीचे पार्किंग की घेराबंदी होने के साथ-साथ पार्किंग एरिया की फेंसिंग होगी। आपको बता दे की पार्किंग एरिया के लिए स्टील की ग्रिल लगाने से लेकर अन्य काम कराए जाएंगे। जंक्शन गोलंबर के आसपास के अलावा बेली रोड फलाईओवर, जीपीओ गोलंबर से एग्जीबिशन रोड गोलंबर वाया चिरैयाटांड फ्लाईओवर व गांधी मैदान तक पार्किंग क्षेत्र की भी घेराबंदी की जाएगी।

जानकारी के अनुसार पटना प्रमंडल के पांच शहर सासाराम, आरा, बक्सर, बिहारशरीफ और पटना के मुख्य चौराहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। सीसीटीवी कैमरे से सड़क जाम की निगरानी की जाएगी। इन शहरों में सड़क जाम की समस्या से निजात के लिए अधिकारी लोगों से संवाद भी करेंगे। मंगलवार को प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल ने पटना प्रमंडल के सभी डीएम और एसपी के साथ बैठक में यह निर्देश दिया।

यह भी पढ़ें  बिहार में एक और एयरपोर्ट से विमान सेवा शुरू करने की जगी उम्मीद, जानें क्या है खबर

CCTV से होगी जाम की निगरानी : उन्होंने कहा कि जाम की समस्या पर कंट्रोल रूम एक्टिव होकर विशेष नजर रखेंगे। जाम की खबर मिलते ही मजिस्ट्रेट एवं पुलिस पदाधिकारी द्वारा त्वरित कार्रवाई करना सुनिश्चित करेंगे। प्रत्येक जिले के कंट्रोल रूम प्रभारियों को निर्देश दिया कि वे शहर की जाम पर नजर रखें तथा उसे हटाने के लिए त्वरित कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि कोरोना के बाद गाइडलाइन में दी गई छूट के बाद सड़क पर वाहनों की संख्या बढ़ गई है। इसीलिए सड़क जाम को गंभीरता से लें।