apanabihar.com1 11

बिहार में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. जानकारी के अनुसार सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड ऑफ़ कांस्टेबल (CSBC) ने विज्ञापन संख्या 02/2021 के अंतर्गत निषेध, उत्पाद शुल्क और पंजीकरण विभाग, बिहार सरकार में 365 कांस्टेबल की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. अगर आप भी इन पदों के लिए आवेदन करने के योग्य और इच्छुक हों तो अंतिम तिथि के पहले बताए गए प्रारूप में अप्लाई कर दें. ऐसा करने के लिए आपको सीएसबीसी बिहार की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता है – csbc.bih.nic.in इन पदों पर आवेदन 18 दिसंबर 2021 से शुरू हुए हैं और इनके लिए अप्लाई करने की अंतिम तारीख 18 जनवरी 2022 है.

Also read: बिहार के 8 जिलों में होगी भारी बारिश, जाने IMD अलर्ट

बारहवीं पास कर सकते हैं अप्लाई – आपको बता दे की इन वैकेंसीज की खास बात ये है कि इनके लिए बारहवीं पास कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं और अगर सेलेक्शन हो जाता है तो कैंडिडेट को महीने के 50 हजार रुपए तक सैलरी मिलेगी. बात करें चयन प्रक्रिया की तो इन पदों पर चयन लिखित परीक्षा और पीईटी टेस्ट के आधार पर होगा. जो कैंडिडेट लिखित परीक्षा पास कर लेंगे उन्हें पीईटी परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा.

Also read: बिहार को भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, दो दिनों तक होगी बारिश

ऑनलाइन करें आवेदन – जानकारी के अनुसार इन पदों पर आवेदन केवल ऑनलाइन ही किए जा सकते हैं. इसके लिए सीएसबीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और प्रोहिबिशन नाम की टैब पर क्लिक करें. यहां पर नोटिस में इन पदों के विषय में विस्तार से जानकारी दी है. इसे देख लें और उसके बाद अप्लाई करें.

Also read: बिहार में इस दिन आएगा मानसून, जाने कहां कहां होगी बारिश

आवेदन शुल्क – बताते चले की ऑनलाइन आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को एप्लीकेशन के साथ ही 675 रुपए शुल्क देना होगा. आरक्षित श्रेणी, पीएच कैंडिडेट और महिला उम्मीदवारों को शुल्क के रूप में 180 रुपए देने हैं. पेमेंट नेट बैंकिंग के माध्यम से ही करें. विस्तार से जानने के लिए नोटिस देखें.

Also read: बिहार में अचानक बदला मौसम, इन जिलों में गर्मी से मिलेगी राहत होगी बारिश

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.