बिहार के हर घर में मार्च 2025 तक स्मार्ट मीटर, बिल की गड़बड़ियों से मिलेगी राहतः नीतीश

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को कहा कि मार्च 2025 तक बिहार के हर घर में प्रीपेड मीटर लगाए जाएंगे. पटना में एक ऊर्जा आर्ट गैलरी और सभागार का उद्घाटन करते हुए, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि स्मार्ट प्रीपेड मीटर की स्थापना जनवरी 2022 से शुरू होगी और बिजली डिस्कॉम को मार्च 2025 तक इसे पूरा करने का निर्देश दिया गया है.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बुधवार को पुनाईचक में पावर होल्डिंग कंपनी की आवासीय कॉलोनी में नवनिर्मित ऊर्जा ऑडिटोरियम में 12,657 करोड़ की लागत के स्मार्ट प्री-पेड मीटर की राज्यव्यापी योजना का विधिवत शुभारंभ करने के बाद अपना संबोधन दे रहे थे। बता दे की इस मौके पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 3452 करोड़ की लागत की ऊर्जा विभाग की विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन भी किया।

यह भी पढ़ें  Shravani Mela 2022: श्रावणी मेला के लिए तैयारी ने पकड़ी रफ्तार, 2 साल बाद हो रहा आयोजन

गलत कनेक्शन होंगे कम : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा, “हमें पोस्टपेड मीटरों में अत्यधिक बिलिंग की कई शिकायतें मिली हैं. प्रीपेड मीटर गलत कनेक्शन के मामलों को कम करेगा. मैं मीडियाकर्मियों से भी बिजली क्षेत्र में गलत कामों को उजागर करने की अपील कर रहा हूं. विभाग अपराधियों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई करेगा.”

मुफ्त में बिजली देना गलत बात : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि अधिक कीमत पर बिजली खरीद कर कम दर पर राज्य में लोगों को इसे उपलब्ध कराया जा रहा है। हर घर तक बिजली पहुंचा दी गई है। पर, अब भी कुछ लोग बायें-दायें बात करेंगे, जिससे घबराने की जरूरत नहीं है। हमलोगों को लोगों के हित के लिए काम करते रहना है। कहा कि कुछ लोग मुफ्त में बिजली देने की बात कहेंगे। ऐसी बात करने वाले जरा वहां की स्थिति पता कर लें, जहां पर मुफ्त बिजली दी जा रही है।

यह भी पढ़ें  बिहार बिजली विभाग में इन विभिन्न पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन, होगी अच्छी सैलरी