बिहार के इस शहर में एक साथ 34 सड़कों का हो रहा निर्माण, स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत ताबड़तोड़ हो रहे काम

बिहार में अगर किसी जिले की 34 सड़कों पर एक साथ कार्य होने लगे तो क्या कहेंगे? जाहिर है उस विशेष जिले की जल्द ही सूरत बदलने का दावा करेंगे. आपको बता दे की बिहार के भागलपुर जिले में ऐसा ही हो रहा है. बिहार के भागलपुर जिले में एक जगह नहीं बल्कि अलग-अलग जगहों पर 34 सड़कों पर एक साथ काम चल रहा है. बिहार के भागलपुर जिले की सड़कों को स्मार्टली बनाया जा जा रहा है. खास तौर पर भागलपुर शहर की तो पूरी तरह से सूरत बदलने वाली है. स्मार्ट सिटी बनने की ओर अग्रसर भागलपुर में मुख्यत: तिलकामांझी, कचहरी, घूरनपीर बाबा और जीरो माइल चौक से गुजरने वाली सड़कों पूरी तरह स्मार्ट हो जाएंगी. इन स्मार्ट रोड के साथ वेंडिंग जोन, फुटपाथ, लाइटिंग की भी पूरी व्यवस्था रहेगी. मिली जानकारी के अनुसार भागलपुर के सड़कों को स्मार्ट बनाने के लिए लगभग 185 करोड़ रुपये खर्च होंगे. इस योजना के तहत लगभग 34 सड़कों का चौड़ीकरण किया जाएगा.

यह भी पढ़ें  बिहार में अब मद्य निषेध कानून के तहत जब्त वाहनों की होगी अब इ-नीलामी, जानिये ऑनलाइन नीलामी प्रक्रिया...

विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार जो सड़कें पूरी तरह से स्मार्ट बन जाएंगी उनमें सराय चौक-भैरवा तालाब, कोतवाली चौक-मंदरोजा, स्टेशन-घंटाघर चौक, नया बाजार-स्टेशन-सराय-तातारपुर, पॉलिटेक्निक कॉलेज-मधु चौक, मधु चौक से बरारी घाट, तातारपुर से मंदरोजा चौक, इंडस्ट्रियल एरिया से श्मशान घाट, श्मशान घाट से बरारी पुल घाट, रेड क्रॉस रोड, एसडीओ अफिस- रेड क्रॉस रोड, सब्जी चौक से बरारी घाट, लाजपत पार्क के सामने, कमिश्नरी से कलेक्ट्रेट, शंकर टॉकीज चौक-खलीफाबाग चौक.

बताया जा रहा है की अतिरिक्त जिला स्कूल-घंटाघर-मानिक सरकार चौक, कचहरी से तिलकामांझी चौक, तिलकामांझी से जीरो माइल, तिलकामांझी से घूरन पीर बाबा चौक, घूरन पीर बाबा चौक-आदमपुर-मंदरोजा चौक, रामदास लेन-नया बाजार-कोतवाली चौक, तिलकामांझी-बरारी हाईस्कूल, आनंदगढ़ रोड-सैंडिस गेट-खिरनीघाट तक, सुंदरवन-बरारी वाटर वर्क्स तक की सड़कें पूरी तरह से स्मार्ट होने वाली हैं.

यह भी पढ़ें  बिहार के इस जिले में बन रहा फिश फीड मिल, हर दिन 100 टन होगा मछली दान तैयार