बिहारवासियों के लिए खुशखबरी! अब पटना जंक्शन पर भी उठा सकेंगे मैजिक टी का लुत्फ

जैसा की हम सब जानते है की आमतौर पर लोग चाय पीने के बाद प्लास्टिक के कप या कुल्हड़ को इधर-उधर फेंक देते हैं. इससे चारों ओर गंदगी का फैलाब दिखता है. खास तौर पर रेलवे स्टेशन परिसरों में ऐसी गंदगी अधिक देखने को मिलती है. ऐसे में रेलवे ने ऐसी पहल की है कि हर कोई इसकी तारीफ कर रहा है. आपको बता दे की पटना जंक्शन पर भी लोग मैजिक टी का आनंद ले सकेंगे. आइआरसीटीसी (भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम) की ओर से यह व्यवस्था शुरू होगी. मैजिक टी में चाय पीने के साथ मिलनेवाले कप को फेंकने की जरूरत नहीं होगी. चाय की चुस्की लेने के साथ कप को लोग खा सकते हैं.

यह भी पढ़ें  ई बिहार है… जहा 1710 करोड़ की लागत से पूल नहीं सह पाया आंधी और बारिश, भर-भराकर गिरा

बताया जा रहा है की अब आप चाय की चुस्की लेने के साथ ही कप को लोग खा जाएंगे. खबरों के अनुसार आप बहुत जल्द पटना जंक्शन पर मैजिक टी का आनंद ले पाएंगे. यह व्यवस्था शुरू होने से सामान्य तौर पर चाय पीने के बाद उसका रैपर जहां-तहां बिखरा नहीं रहेगा. इससे प्लेटफॉर्म व आसपास के जगहों पर गंदगी नहीं दिखेगी. दानापुर स्टेशन पर आइआरसीटीसी की दुकान फूड ट्रैक में मैजिक टी की सुविधा उपलब्ध है.

आइआरसीटीसी (भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम) की ओर से शुरू की जा रही इस सुविधा के तहत स्पेशल चाय की कीमत की तो आपको इसके लिए सामान्य चाय की कीमत से मात्र 15 रुपये अधिक देना पड़ेगा. बता दें कि 15 रुपये में चाय व इस्तेमाल कप यानी बिस्किट की कीमत 10 रुपये है. कुल 25 रुपये देने होंगे.

यह भी पढ़ें  अच्छी खबर : जल्द बिहार में नेशनल और स्टेट हाईवे पर खुलेंगे 1302 नए पेट्रोल पंप