बिहार में बर्फीली हवाओं से सिहरन बढ़ी, पूसा में सबसे कम 7.5 डिग्री पहुंचा पारा, जानें अन्य जिलों का हाल

बिहार में ठंड का कहर अगले कुछ दिनों में देखने में देखने को मिलेगा. पिछले 24 घन्टे में ही पटना का पारा लगभग तीन डिग्री तक लुढक गया. इस दौरान अन्य शहरों में भी न्यूनतम तापमान में तेजी से गिरावट देखी जा रही है. बता दे की दिसंबर का दूसरा हफ्ता चल रहा है। तीसरे हफ्ते तक इसके अपने रंग में आने के आसार हैं। बिहार के कई जिलों में भारी ठंड तो कहीं सघन कोहरे की वजह से रविवार को बिहार के जनजीवन पर असर पड़ा। 12 जिलों का पारा दस डिग्री सेल्सियस के आसपास या इससे नीचे आ गया है।

यह भी पढ़ें  12 जून से मिलने लगेंगे बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा के अंकपत्र और प्रमाणपत्र

बिहार की राजधानी पटना के अलावा गया, भागलपुर और पूर्णिया में अधिकतम तापमान में 2 से ढाई डिग्री गिरावट आयी है. सबसे ज्यादा बक्सर में अधिकतम तापमान में 4.5 डिग्री गिरावट दर्ज की गयी है. बताया जा रहा है की बिहार में पूसा में सबसे ज्यादा ठंड महसूस हुई। यहां बिहार भर में सबसे कम न्यूनतम तापमान 7.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। गया में न्यूनतम पारा 8.6 डिग्री सेल्सियस पर आ गया है। पिछले 24 घंटे में न्यूनतम पारे में सबसे ज्यादा कमी कटिहार में आई है। यहां शनिवार के मुकाबले रविवार को पारा 6.3 डिग्री सेल्सियस पारा नीचे आ गया है।

यह भी पढ़ें  बिहार के लोग अब सस्‍ते में खरीद सकेंगेे पुरानी गाड़‍ियां, सरकारी एजेंसी के जरिए होगी आनलाइन नीलामी

मौसम विभाग की मानें तो 15 दिसंबर के बाद 4 से 5 डिग्री तक पारा और नीचे जायेगा. मौसम विभाग के अनुसार उत्तरी पश्चिमी हवा का प्रवाह तेजी से बढ़ रहा है और पर्वतीय क्षेत्रों से आ रही बर्फीली हवा की वजह से बिहार के अधिकतर शहरों में तापमान में कमी आयी है.