apanabihar.com1 1

बिहार में इथेनॉल के क्षेत्र के लिए गुड न्‍यूज है. बताया जा रहा है की अब बिहार में कम से कम 17 इथेनॉल की उत्पादन इकाइयों का खुलना अब तय हो गया हैं. बिहार सरकार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा कि केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्रालय के साथ लगातार संवाद और कोशिशों का परिणाम मिला है.

Also read: रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, हावड़ा और मुजफ्फरपुर के लिए चलेगी Summer Special Train

बिहार के लिए इथेनॉल का कोटा 18.5 करोड़ लीटर से बढ़कर 36 करोड़ लीटर किया गया है, यानि कुल मिलाकर ये दोगुना हो गया है. 17 इथेनॉल इकाइयों में 3,400 करोड़ का निवेश होगा. प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से कई लोगों को नौकरी मिलेगी, साथ ही किसानों की आमदनी भी अब बढ़ेगी.

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत, इन जिलों में हो सकती है बारिश

बिहार सरकार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा कि इस पहल के पीछे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का बड़ा योगदान है. इथेनॉल पॉलिसी बनाने से लेकर केंद्र के गेटवे पर आवेदन करने तक में जो भी परेशानी आई,उसके बारे में उन्हें बताया गया. जिसके बाद उन्‍होंने आगे बढ़कर मदद की. दिल्ली में अमित शाह , पीयूष गोयल, हरदीप सिंह पुरी हर किसी से बिहार के लिए बात की और नतीजा सामने हैं. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ‘किसान पुत्र’ हैं और किसानों की आदमनी बढ़े, इसके लिए वो हमेशा फिक्रमंद रहते हैं.

Also read: अब बिहार में होगा इंटरनेशनल क्रेकेट मैच, एक साथ बैठ सकेंगे 50 हजार दर्शक

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.