बिहार : CM नीतीश के हाथों मिलेगा 7 हजार एएनएम को नियुक्ति पत्र, स्वास्थ्य विभाग ने की घोषणा

बिहार में नवनियुक्त एएनएम को स्वास्थ्य विभाग द्वारा आयोजित राज्यस्तरीय समारोह में नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के हाथों से नवनियुक्त एएनएम को नियुक्ति पत्र वितरित किया जाएगा। वहीं, स्वास्थ्य विभाग के आधिकारिक सूत्रों के अनुसार हाल ही में तकनीकी सेवा चयन आयोग के माध्यम से एएनएम के पद के लिए कैंडिडेट की नियुक्ति की सिफारिश स्वास्थ्य विभाग को भेजी गई है.

बताया जा रहा है की बिहार में करीब सात हजार पदों पर एएनएम की नियुक्ति की जाएगी। स्वास्थ्य विभाग में लगातार डॉक्टरों एवं स्वास्थ्यकर्मियों की विभिन्न पदों पर स्थायी नियुक्ति की जा रही है। बड़ी संख्या में नये नियुक्त कर्मियों को राज्यस्तरीय समारोह के माध्यम से नियुक्ति पत्र देने का निर्णय लिया गया है।

यह भी पढ़ें  बिहार में जारी भीषण गर्मी के बीच 19 जिलों में बारिश का अलर्ट, 44 पार हुआ औरंगाबाद का तापमान

14 दिसंबर को होगा आयोजन
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आगामी 14 दिसंबर को स्वास्थ्य विभाग के अंतर्गत संचालित राज्य स्वास्थ्य समिति कैंपस में राज्यस्तरीय समारोह का आयोजन किया जाएगा. इस अवसर पर बिहार के सीएम, स्वास्थ्य मंत्री, स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव, बिहार स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक समेंत कई आलाधिकारी अधिकारी मौजूद रहेंगे.

आपको बता दे की समारोह के दौरान राज्य के अस्पतालों में स्वास्थ्यकर्मियों की तैनाती पर चर्चा की जाएगी। पिछले दिनों बिहार में सामान्य चिकित्सक, विशेषज्ञ चिकित्सक, एएनएम व अन्य पारा मेडिकल कर्मियों की नियमित नियुक्ति की गयी है। इसके अतिरिक्त राष्ट्रीय स्वास्थ्य योजना (एनएचएम) के तहत संविदा पर स्वास्थ्य कर्मियों की भी तैनाती की गयी है।

यह भी पढ़ें  बिहार के इस क्षेत्र में अब पेयजल के लिए देना होगा चार गुना अधिक शुल्क, जानें लागू हुए नये नियम