apanabihar.com 3 20

बिहार की राजनीति (Bihar Politics) में यह खामी सबसे ज्यादा दिखाई देती है कि कोई भी शख्स जो पढ़ा लिखा नहीं है वो भी चुनाव लड़कर लोगों का जनप्रतिनिधि बन जाता है. बिहार की राजनीति में हमेशा से पढ़े-लिखे लोगों की कमी रही है लेकिन इन सब के बीच एक अच्छी खबर यह है कि बिहार के शिवहर जिले से सबसे कम उम्र की युवती न सिर्फ मुखिया (Bihar Mukhia Elections) निर्वाचित की गयी है बल्कि वह शिक्षित है. बिहार में अब तक के सबसे कम उम्र की मुखिया बनने का रिकॉर्ड शिवहर प्रखंड के कुशहर पंचायत के अनुष्का कुमारी ने बनाया है। बिहार के अनुष्का कुमारी महज 21 वर्ष की हैं। उन्होंने मुखिया पद का चुनाव 287 वोटों से जीता है।

Also read: बिहार में भीषण गर्मी के बीच होगी बारिश, इन जिलों में बारिश की संभावना

आपको बता दे की बिहार की नवनिर्वाचित मुखिया अनुष्का कुमारी को 2625 मत प्राप्त हुए तो वही उनकी प्रतिद्वंदी रहीं रीता देवी को 2338 मत प्राप्त हुआ. बिहार के अनुष्का कुमारी ने अपने जीत का श्रेय जनता को दिया है. आपको बता दें कि बिहार के अनुष्का कुमारी बंगलौर से पढ़ाई करके पंचायत का चुनाव लड़ी थी। युवा होने के साथ-साथ वे सबसे कम उम्र की मुखिया है। चुनाव जीतने के बाद अनुष्का ने बताया कि क्षेत्र में काफी समस्याएं हैं।

Also read: बिहार के लोगो को इस दिन मिलेगी गर्मी से राहत, इन जिलों में होगी बारिश

बिहार की बेटी अनुष्का से जब उनकी जीत और इतनी कम उम्र में राजनीति में एंट्री को लेकर सवाल किए गए तो उन्होंने बताया है कि क्षेत्र में काफी समस्याएं हैं. इन समस्याओं और भ्रष्टाचार को दूर करने को लेकर वो पंचायत चुनाव लड़ी थीं. पंचायत की जनता ने जो भरोसा करके जिताया है उसे कभी मैं टूटने नहीं दूंगी. बिहार की बेटी अनुष्का ने कहा कि जिस भी क्षेत्र में आप काम करते हैं उस क्षेत्र में कड़ी मेहनत और लगन के साथ काम करना चाहिए। सफलता के पीछे आप नहीं सफलता आपके पीछे रहेगी। वह अपने दादा को आदर्श मानती है।

Also read: अगले तीन दिन बिहार में खूब होगी बारिश, इन जिलों के लिए अलर्ट जारी

Also read: बिहार में इस दिन से होगी बारिश, इन 12 जिलों के लिए अलर्ट जारी

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.