apanabihar.com 1 17

बीते शुक्रवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो बहुत तेजी के साथ वायरल होने लगा। बताया जा रहा है की यह वीडियो दिल्ली से पटना आ रही फ्लाइट का है। इस फ्लाइट में पायलट अपने क्रू मेंबर के साथ लोगों का स्वागत करते हुए दिखाई दे रहे हैं। जिसमे इंडिगो विमान के कप्तान यात्रियों को भोजपुरी भाषा में संबोधित कर रहे हैं. भोजपुरी में अनाउंसमेंट करते हुये क्रू मेंबर कहते हैं-”इंडिगो परिवार की ओर से रउरा सब लोगन के हमनी के इंडिगो परिवार में हार्दिक अभिनंदन करतानी जा, स्वागत करत बानी जा. आज थोड़ा हल्का लोड बा, छठ दिवाली के टाईम आ गइल बा, वापस आवें में ज्यादा भीड़ रहता, जाए में थोड़ा कम. भोजपुरी समझ में आवता सब कोई के कि हिन्दी में ट्रांसलेशन करीं. भोजपुरी ठीक बा ? बहुत बढ़िया. बिहार में तो बहुत भाषा बा  मगही, मैथिली, ठेठी मगर हमरा के खाली भोजपुरी आवेला”.

Also read: बिहार के रेल यात्रियों को तोहफा, दिल्ली से इन शहरों के लिए चलेंगी स्पेशल ट्रेनें

जिसके जबाब में पटना के सवार यात्री अपना हाथ उठाकर उनका समर्थन करते दिखाई देते हैं। जिसके बाद पायलट बोलते हैं, बहुत बढ़िया। बिहार में तो बहुत भाषा बा मगही, मैथिली, ठेठी मगर हमरा के खाली भोजपुरी आवेला।’ इस वीडियो को उसी फ्लाइट में बैठे यात्री ने अपने फोन से रिकार्ड कर लिया। जो कि 59 सेकेंड का है और इंटरनेट मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है।

Also read: मुंबई से बिहार आने वालों के लिए अच्छी खबर, चलेगी 92 समर स्पेशल ट्रेन

जानकारी के लिए बता दे की इंडिगो की इस पहल के बाद लोग दूसरे विमानों में इस तरह की शुरुआत करने की बात कह रहे हैं. पटना के कंकड़बाग में रहने वाले यश राज का कहना है कि अगर दूसरे विमान भी यात्रा के दौरान क्षेत्रीय भाषा का इस्तेमाल करें तो यात्रियों का एक अच्छा अनुभव मिलेगा

Also read: दरभंगा और सहरसा से दिल्ली जाना हुआ आसान, ये ट्रेन है बेस्ट

Also read: Bihar Weather Today: बिहार के लोगो को गर्मी से मिलेगी राहत, इन छह जिलों में होगी बारिश

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.