apanabihar.com 4 10

हमारे देश में कई ऐसी कहानियां हैं, जो बया करती है कि किसी आदमी ने अपना अच्छा खासा रोज़गार छोड़कर अपना बिजनेस शुरू किया और वह जिन्दगी में सफल हो गए. आपका कारोबार का योजना जितना अलग और लोगों को प्रभावित करने वाला होगा, उतना ही आपको फायदा होगा.

आज हम जिसके बारे में बात करने बाले है,उसके पास अच्छी नौकरी का ऑप्शन था फिर भी उन्होंने नौकरी छोड़ कारोबार को चुना। इसके लिए सबसे ज़रूरी है, एक बेहतरीन कारोबार का योजना। अगर आपका कारोबार का योजना बाकियों से अलग है, तब आप बहुत जल्द किसी भी कारोबार में कामयाबी प्राप्त कर सकते हैं। ऐसी ही कुछ कहानी है बेंगलुरु की रहने वाली नीता अदप्पा की, जिन्होंने नौकरी छोड़कर अपना बिजनेस किया और आज उनके बिजनेस का टर्नओवर करोड़ों में है.

नीता ने सर्विस छोड़कर अपना कारोबार करने का फैसला किया। आपको यह सुनकर विचित्र होगा, लेकिन यह सच है कि 10 हज़ार से अपना कारोबार शुरू करने वाली नीता आज करोड़ों में अपना टर्नओवर कमा रही हैं। नीता एक सामान्य खानदान से संबंध रखती थीं और उनके पिता एक हर्बल प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनी में सेल्स मैनेजर थे. नीता ने मुंबई के एक कॉलेज से फार्मेसी में मास्टर्स की और उसके बाद उनके पास ऑपश्न थे कि या तो वो आगे की पढ़ाई कर लें या विदेश चली जाएं या फिर कोई सर्विस कर लें. इसके बाद उन्होंने तीसरा ऑप्शन चुना और सर्विस करना शुरू कर दिया. लेकिन, उनका सर्विस में मन नहीं लगा और 6 महीने के अंदर ही उन्होंने इस सर्विस को अलविदा कह दिया. इसके बाद उन्होंने खुद का कारोबार करने की ठानी.

नीता अब फेस स्क्रब, हेयर मास्क, हेयर ऑयल, शैंपू और कंडीशिनर जैसे प्रोडक्ट भी बिक्री शुरू कर चुकी हैं। यह उत्पाद 180 रुपये से लेकर 300 रुपये के बीच में मिलते हैं। नीता अपने उत्पाद ऑनलाइन वेबसाइट अमेज़ॉन, फ्लिपकार्ट तथा खुद की वेबसाइट के जरिए भी बेचती हैं। अब उनका यह कारोबार काफी बेहतर चल रहा है।

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.