apanabihar.com 3 7

आनेवाले समय में बिहार (bihar) में परिवहन सेवा और भी बेहतर होने वाली हैं जिसके चलते यहा के लोगों को यात्रा करना और भी आसान हो जाएगी. बताते चले की बिहार (bihar) में सड़कों के जाल को बिछाने की तैयारी की जा रही हैं. जिसके बाद बिहार (bihar) में सबसे बड़ी नेशनल हाईवे की बनाने की योजना बनाई जा रही हैं. आपको बता दे की यह योजना भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के द्वरा बनाई जा रही हैं।

Also read: बिहार के लोगो को मिलेगा भीषण गर्मी से राहत, इन जिलों में हो सकती है बारिश

जानकारी के किए बता दे की बिहार (bihar) में भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (National Highways Authority) के द्वरा बिहार (bihar) में देश में सबसे अधिक नेशनल हाईवे (National Highway) बनाया जाएगा. बता दे की 650 किमी लम्बी राष्ट्रीय राजमार्ग का निर्माण कार्य के लिए एजेंसियों का काम दिया चूका हैं.

Also read: Bihar Mausam Update: बिहार के इन जिलों में कहर बरपाएगी चिलचिलाती गर्मी, जाने कब होगी बारिश

बताया जा रहा हैं की बिहार के नालंदा, नवादा, पूर्णिया, अररिया, किशनगंज मुंगेर, भागलपुर, सासाराम, भोजपुर और पटना जिलों से यह सड़कों का जाल होकर जाएगा जिसमे 15 हज़ार करोड़ रूपए खर्च की लागत आने का संभावना जताई जा रही है।

Also read: रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, हावड़ा और मुजफ्फरपुर के लिए चलेगी Summer Special Train

जानकारी के अनुसार इस राज्यमार्ग के निर्माण हो जाने के बाद बिहार के लोगों के नेशनल हाईवे की सुविधा के साथ साथ लोगों के लिए रोज़गार भी उपलब्ध होगा जिसके कारण बिहार में बेरोज़गारी की समस्या से भी राहत मिलने की संभावना हैं.

Also read: Special Train: बिहार से दिल्ली तक चलेगी स्पेशल ट्रेन, देखें पूरी लिस्ट

बताया जा रहा हैं की सड़कों के निर्माण होने से 30 हज़ार लोगो को काम मिलने वाला है मिली जानकारी के अनुसार, बिहार के लिए में वित्तीय वर्ष 2020-21 में 7 प्रमुख सड़कों का निर्माण किया जाएगा. बता दे की इस निर्माण में 3792 करोड़ रूपए से अधिक की राशि खर्च होगी।

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.