बिहार को मिली एक्सप्रेस वे की सौगात, नेपाल के साथ-साथ इन जगहों पर जाना हुआ आसान, जानिए …

बिहार (bihar) को आने वाले समय में एक नई एक्सप्रेस वे की सौगात मिलने वाली है। बताया जा रहा है कि यह नया एक्सप्रेसवे बिहार के परिवहन को और भी आगे ले जाने का काम करेगा। मिली जानकारी के अनुसार इस एक्सप्रेस-वे के माध्यम से नेपाल के साथ-साथ अन्य कई जगहों पर जाना आसान हो जाएगा। बता दें कि यह नया एक्सप्रेसवे आठ हजार करोड़ की लागत से बनाया जाएगा।

इस विषय में केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने रेलवे क्रांसिंग पर बने फोर लेन ओवरब्रिज के उद्घाटन के मौके पर वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बताया कि बिहार (bihar) के इस एक्सप्रेस-वे का निर्माण कार्य 1 वर्ष में पूरा कर लिया जाएगा। इसके साथ-साथ इस एक्सप्रेस वे के बाद नेपाल के साथ-साथ उत्तर प्रदेश और कोलकाता जाना भी आसान हो जाएगा। बता दें कि यह एक्सप्रेस वे उत्तर प्रदेश के गाजीपुर होते हुए बिहार (bihar) के आरा तक जाएगी इसके साथ-साथ यह नेपाल से भी जुड़ जाएगी।

यह भी पढ़ें  बिहार के लोग अब सस्‍ते में खरीद सकेंगेे पुरानी गाड़‍ियां, सरकारी एजेंसी के जरिए होगी आनलाइन नीलामी

आपको बता दें कि इस एक्सप्रेस-वे को नेपाल से लेकर यूपी बिहार और झारखंड तक जोड़ा जाएगा। रेलवे के क्रॉसिंग के उद्घाटन के अवसर पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने इस संबंध में जानकारी दी है। इन शहरों के साथ-साथ इस एक्सप्रेस-वे के माध्यम से कोलकाता जाना भी आसान हो जाएगा।

जानकारी के लिए बता दे कि गाजीपुर-आरा-पटना एक्सप्रेस वे तथा बनारस-कोलकाता एक्सप्रेस वे को आरा रिंग रोड से जोड़ने के अलावा दानापुर-बिहटा, बिहटा-कोईलवर फोर लेने का निर्माण दिसंबर 2021 तक जोड़ा जाएगा इसके साथ साथ कोईलवर-आरा तथा आरा-बक्सर फोर लेन जून 2022 करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

यह भी पढ़ें  Bihar Weather: बिहार में भीषण गर्मी से मिली राहत, बारिश ने बदला मौसम का मिजाज