Lalu Prasad In Patna: 3 साल बाद आज बिहार आ रहे लालू, पार्टी से लेकर परिवार तक में उत्साह

राजद प्रमुख लालू प्रसाद लगभग तीन साल बाद रविवार को बिहार आएंगे। वह दिन के दो बजे बिहार की राजधानी में स्थित पटना हवाई अड्डे पहुंचेंगे। अब उनकी तबीयत ठीक है, लेकिन अब भी उनके दो विधानसभा क्षेत्रों में हो रहे उपचुनाव के लिए प्रचार में जाने को लेकर संशय बना हुआ है। कार्यक्रम दोनों क्षेत्रों में लगा है, लेकिन उनके आने के बाद डॉक्टरों की सलाह पर ही आगे का कार्यक्रम तय होगा। लालू अपनी पत्नी और बेटी के साथ दिल्ली से शाम पांच बजे की फ्लाइट से पटना के लिए निकलेंगे.

लालू के पटना आने को लेकर कार्यकर्ताओं में जबर्दस्त उत्साह है. पटना आने के अगले ही दिन यानी सोमवार को लालू यादव आरजेडी कार्यालय भी जायेंगे, यहां उनके स्वागत में छह टन का लालटेन लगाया जा रहा है. लालू के पटना आने की खुशी में जिस छह टन वजनी लालटेन को आरजेडी के कार्यालय में लगाया जाना है उसका निर्माण राजस्थान में करवाया गया है. लालटेन बनने के बाद इसे अलग-अलग हिस्सों में कर के पटना लाया गया है.

यह भी पढ़ें  डेफ ओलंपिक: टीम इंडिया में बिहार के रितिक ने बनाई जगह, बैडमिंटन में दिखाएंगे जलवा

राबड़ी देवी के लौटने और लालू प्रसाद के आने का कार्यक्रम स्थगित होने को लेकर तब यह कयास लगाया जा रहा था तेजप्रताप के विद्रोही तेवर के कारण वह पटना नहीं आ रहे हैं। राबड़ी देवी पटना आईं तो सबसे पहले तेजप्रताप के आवास पर ही गईं। लेकिन तेज उनसे मिले बिना ही घर से निकल गये। उसके दो दिन बाद ही राबड़ी देवी फिर दिल्ली लौट गईं।

दरअसल लालू यादव लगभग तीन साल बाद बिहार आ रहे हैं इस कारण आरजेडी के मुख्यालय को अलग लुक दिया जा रहा है. पार्टी के चुनाव चिन्ह छह टन वजनी लालटेन की लौ हमेशा जलती रहेगी. इसके लिए गैस पाइपलाइन लगाई जाएगी. पार्टी दफ्तर के मुख्य द्वार के अंदर घुसते ही लालटेन को स्थापित करने की तैयारियां शुरू हो गई हैं.

यह भी पढ़ें  अच्छी खबर : बिहार के इन ज़िलों में जल्द ही सोलर ऊर्जा से होगी बिजली आपूर्ति. पढ़े पूरी खबर