बिहार : आज पटना आ रहे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, जानें यात्रा से जुड़ी खास बातें और प्रोटोकॉल

बिहार (Bihar) की राजधानी पटना (Patna) में आजादी के पहले से लेकर आज तक की अनेक ऐतिहासिक घटनाओं का गवाह बने बिहार विधानसभा भवन (Bihar Assembly) के शताब्दी समारोह में शिरकत करने भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) बुधवार यानि कि आज दोपहर बिहार की राजधानी पटना पहुंचेंगे. 21 अक्टूबर को बिहार विधानसभा भवन के शताब्दी समारोह को लेकर सुबह 10.50 बजे विधानसभा परिसर पहुंचेंगे.

बिहार के पटना प्रवास को ध्यान में रखते हुए उनके स्वागत को यादगार बनाने की तैयारी मंगलवार की देर रात तक चलती रही. बताया जा रहा है कि राष्ट्रपति कोविंद दोपहर एक बजे बिहार के पटना एयरपोर्ट पहुंचेंगे. इसके बाद वे सीधे राजभवन चले जाएंगे. वे दो दिनों तक बिहार के पटना में रहेंगे. इस दौरान वे बिहार की राजधानी पटना के तख्‍त श्रीहरिमंदिर साहिब भी जाएंगे. इसके लिए राष्‍ट्रपति के सुरक्षा अधिकारी पटना के डीएम और एसएसपी के साथ मिलकर सुरक्षा इंतजामों को चुस्‍त दुरुस्‍त करने में जुटे हुए हैं.

यह भी पढ़ें  बिहार में नल से जल रुका तो नपेंगे ठेकेदार, 24 घंटे में शिकायत दूर नहीं होने पर 2 हजार रुपए लगेगा जुर्माना

21 अक्टूबर को बिहार विधानसभा भवन के शताब्दी समारोह को लेकर सुबह 10.50 बजे विधानसभा परिसर पहुंचेंगे. वे यहां शताब्दी स्तंभ का शिलान्यास करेंगे और इस परिसर में बोधिवृक्ष के शिशु पौधेरोपण करेंगे. इसके बदा वे समारोह को संबोधित करेंगे. इधर, बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की भी तैयारियों पर नजर है. कार्यक्रम में प्रवेश केवल निमंत्रण के जरिए मिलेगा. इस मौके पर विशेष भोज के लिए मेन्यू तैयार किया जा चुका है.