बिहार में सड़कों से जुड़ी 215 योजनाओं को स्वीकृति, गया, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज सहित कई जिलों को फायदा

बिहार में एनएचएआइ ने 215 योजनाओं को मंजूरी दी है। इनमें बिहार के कई जगहों पर अंडरपास, फुट ओवरब्रिज, सर्विस लेन का निर्माण व सड़क की ज्यामितीय संरचना में बदलाव की योजना है। बिहार में इस पर 12 सौ करोड़ रुपये खर्च संभावित है। जल्द ही इन योजनाओं पर काम आरंभ होगा। एनएचएआइ के क्षेत्रीय अधिकारी चंदन वत्स ने बताया कि बिहार के पटना में बाइपास पर करमली चक में अंडर पास तथा मसौढ़ी में एक फ्लाईओवर का निर्माण सड़क सुरक्षा योजना के तहत किया जाएगा। यह निर्माण बिहार के उन जगहों पर कराए जाएंगे जिसे पूर्व में बिहार सरकार ने ब्लैक स्पॉट के रूप में चिन्हित किया था।

यह भी पढ़ें  Amazon ने बिहार के शेफालिका को दिया पूरे 1 करोड़ 10 लाख का बड़ा पैकेज, जानिए... कैसे किया सफर पूरा

गोपालगंज (बिहार) से मुजफ्फरपुर (एनएच-28) पर इस तरह होगा निर्माण

बिहार के ईस्ट-वेस्ट कारिडोर के गोपालगंज-मुजफ्फरपुर सेक्शन (एनएच-28) में कांटी थर्मल पावर स्टेशन के समीप फुट ओवर बिज, बंझुआला चौक पर क्लेवरलिफ इंटरेंज, बैरागी बाजार के पास अंडरपास, काली के अंडर पास, पनसलवा के पास अंडरपास, मां छिन्नमस्तिका मंदिर के पास सर्विस रोड, नरियार के पास सर्विस रोड, खरिका चौक के पास सर्विस रोड, नेता चौक के पास अंडर पास, चैनपट्टी के पास अंडर पास, देवापुर के समीप सर्विस रोड तथा बलथरी के पास सर्विस रोड का निर्माण कराया जाएगा।

  • पूरी योजना पर 12 सौ करोड़ रुपये का खर्च
  • कई जगहों पर अंडर पास व फुट ओवरब्रिज बनेगा
  • कुछ जगहों पर होगा सड़क की संरचना में बदलाव
  • पटना के करमलीचक में अंडरपास व मसौढ़ी में फ्लाईओवर
यह भी पढ़ें  बिहार की सड़कों पर चलाते है लहरिया कट बाइक तो बढ़ेगी मुश्किल, स्पेशल मोबाइल टीम तुरंत लगाएगी जुर्माना

बिहार के मुजफ्फरपुर-दरभंगा-पूर्णिया रोड पर यहां बनेंगे अंडरपास : इस सड़क पर बखरी, गरहा चौक, संगमघाट तथा मंझौली चौक पर अंडरपास का निर्माण कराया जाएगा।

बिहार की राजधानी पटना-गया-डोभी सड़क में दो जगहों पर बदलाव : सड़क सुरक्षा योजना के तहत बिहार के पटना-गया-डोभी सड़क में बजौर तथा करमोनी मोड़ के समीप सड़क की संरचना में ज्यामीतिय बदलाव किए जाएंगे।