apanabihar 8 26

बिहार में एनएचएआइ ने 215 योजनाओं को मंजूरी दी है। इनमें बिहार के कई जगहों पर अंडरपास, फुट ओवरब्रिज, सर्विस लेन का निर्माण व सड़क की ज्यामितीय संरचना में बदलाव की योजना है। बिहार में इस पर 12 सौ करोड़ रुपये खर्च संभावित है। जल्द ही इन योजनाओं पर काम आरंभ होगा। एनएचएआइ के क्षेत्रीय अधिकारी चंदन वत्स ने बताया कि बिहार के पटना में बाइपास पर करमली चक में अंडर पास तथा मसौढ़ी में एक फ्लाईओवर का निर्माण सड़क सुरक्षा योजना के तहत किया जाएगा। यह निर्माण बिहार के उन जगहों पर कराए जाएंगे जिसे पूर्व में बिहार सरकार ने ब्लैक स्पॉट के रूप में चिन्हित किया था।

Also read: Special Train: बिहार से दिल्ली तक चलेगी स्पेशल ट्रेन, देखें पूरी लिस्ट

गोपालगंज (बिहार) से मुजफ्फरपुर (एनएच-28) पर इस तरह होगा निर्माण

Also read: बिहार में 2025 तक बन जाएंगे 4 नए नेशनल हाईवे, दिल्ली आने जान में होगी आसानी

बिहार के ईस्ट-वेस्ट कारिडोर के गोपालगंज-मुजफ्फरपुर सेक्शन (एनएच-28) में कांटी थर्मल पावर स्टेशन के समीप फुट ओवर बिज, बंझुआला चौक पर क्लेवरलिफ इंटरेंज, बैरागी बाजार के पास अंडरपास, काली के अंडर पास, पनसलवा के पास अंडरपास, मां छिन्नमस्तिका मंदिर के पास सर्विस रोड, नरियार के पास सर्विस रोड, खरिका चौक के पास सर्विस रोड, नेता चौक के पास अंडर पास, चैनपट्टी के पास अंडर पास, देवापुर के समीप सर्विस रोड तथा बलथरी के पास सर्विस रोड का निर्माण कराया जाएगा।

Also read: Bihar Weather: बिहार में एकाएक बदला मौसम, जाने कहां गिरे ओले

  • पूरी योजना पर 12 सौ करोड़ रुपये का खर्च
  • कई जगहों पर अंडर पास व फुट ओवरब्रिज बनेगा
  • कुछ जगहों पर होगा सड़क की संरचना में बदलाव
  • पटना के करमलीचक में अंडरपास व मसौढ़ी में फ्लाईओवर

बिहार के मुजफ्फरपुर-दरभंगा-पूर्णिया रोड पर यहां बनेंगे अंडरपास : इस सड़क पर बखरी, गरहा चौक, संगमघाट तथा मंझौली चौक पर अंडरपास का निर्माण कराया जाएगा।

Also read: बिहार के इस जिले में बन रहा 6 नेशनल हाईवे, यहां से जा सकते है देश के किसी भी कोने में

बिहार की राजधानी पटना-गया-डोभी सड़क में दो जगहों पर बदलाव : सड़क सुरक्षा योजना के तहत बिहार के पटना-गया-डोभी सड़क में बजौर तथा करमोनी मोड़ के समीप सड़क की संरचना में ज्यामीतिय बदलाव किए जाएंगे।

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.