यात्रीगण कृपया ध्यान दें: बिहार के इन स्टेशनो से 1 अक्टूबर से दौड़ेगी स्पेशल पैसेंजर ट्रेन

बिहार में त्योहारी सीजन में यात्रा की आस लगाए बैठे यात्रियों के लिए बड़ी खबर है। जानकारी के लिए बता दे की पूर्व मध्य रेलवे ने रेल से यात्रा करने वाले बिहार के यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए 6 जोड़ी पैसेंजर तथा एक जोड़ी स्पेशल ट्रेन के परिचालन को एक बार फिर से शुरू करने का निर्णय लिया है। बिहार के नया टाइम टेबल बदलने से कई गाड़ियों के आगमन/प्रस्‍थान के समय और रास्ते में उनके ठहराव के स्टेशनों पर पहुंचने की टाइमिंग में भी बदलाव होगा। बता दें कि संबंधित ट्रेन से जुड़ी जानकारी आप 139 को डायल कर कर प्राप्त कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें  बिहार के इस जिले में खुल रहा पहला रामायण विश्वविद्यालय, जिसमे संस्कृत व व्याकरण की होगी पढ़ाई

1 अक्टूबर के बाद इन ट्रेनों का शुरू हो जाएगा परिचालन

आपको बता दे की पूर्व मध्य रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि बिहार के यात्रियों की सुविधा को देखते हुए पूर्व मध्य रेलवे इन ट्रेनों का परिचालन एक बार फिर से शुरू कर रहा है. हालांकि अभी भी रेल में यात्रा कर रहे रेल यात्रियों के लिए गाइडलाइंस का पालन करना अनिवार्य होगा।

अगर बिहार में चल रहे ट्रेनों की बात करें तो बिहार के गया जंक्शन से तिलैया राजगीर होते बिहार के बखितयारपुर तक जाने वाली 03625/03626 गया-बखितयारपुर-गया पैसेंजर स्पेशल का परिचालन गया से एक अक्टूबर से तथा बखितयारपुर से दो अक्टूबर से अगले आदेश तक किया गया जाएगा।

यह भी पढ़ें  होली पर बिहार आनेवालों अच्छी खबर, राज्य के इन शहरों के बीच चलेगी स्पेशल ट्रेन

उसके बाद ट्रेन संख्या 03621 /03622 राजगीर-बखितयारपुर-राजगीर पैसेंजर स्पेशल का परिचालन राजगीर और बिहार के बख्तियारपुर से एक अक्टूबर से अगले आदेश तक किया गया जाएगा।

अन्य ट्रेनों की बात करें तो 03623/03624 राजगीर-बखितयारपुर-राजगीर पैसेंजर स्पेशल का परिचालन राजगीर और बख्तियारपुर से 02 दो अक्टूबर से अगले आदेश तक किया गया जाएगा। इस ट्रेन के साथ ही 03613/03614 गया-पटना-गया पैसेंजर स्पेशल का परिचालन गया और पटना (बिहार) से एक अक्टूबर से अगले आदेश तक किया गया जाएगा।

वही ट्रेन संख्या 05513/05514 समस्तीपुूर-जयनगर-समस्तीपुर पैसेंजर स्पेशल का परिचालन समस्तीपुर से 30 सितंबर से तथा जयनगर से 03 अक्टूबर से अगले आदेश तक किया गया जाएगा।

यह भी पढ़ें  बिहार के इस जिले के लोग सरकार को बेच रहे सोलर सिस्टम से तैयार बिजली, हर माह हो रही लाख रुपये की कमाई

इसके साथ साथ 03611/03612 पटना-सासाराम-पटना पैसेंजर स्पेशल का परिचालन पटना से एक अक्टूबर से तथा सासाराम से दो अक्टूबर से अगले आदेश तक किया गया जाएगा।

मिली जानकारी के अनुसार पूर्व मध्य रेलवे द्वारा जहां इन ट्रेनों के परिचालन के बाद रेलवे के विकास की गति और तेज हो जाएगी इसके साथ-साथ रेल से यात्रा कर रहे यात्रियों को भी एक बड़ी सौगात मिलने जा रही है। आपको बता दें कि इन ट्रेनों के परिचालन के बाद आम जनजीवन फिर से एक बार पटरी पर आने लगेगा।