IPL से रातों रात चमका किसान के बेटा का, मात्र 50 रुपए लगाकर बनाई थी Dream11 पर टीम

किस्मत में किसको क्या लिखा है किसी को नहीं पता है | कब आप रजा बन सकते है और कब फ़क़ीर ये आपके ऊपर निर्भर है | सही कहा जाता है सब चीज किस्मत नहीं करती कुछ अपना भी दिमाग लगाना परता है | जी हाँ दोस्तों आज हम इस खबर में बताने जा रहे है | एक किसान के बेटे के बारे में जिन्होंने अभी चल रहा खेलो के त्यौहार आईपीएल (ipl) में dream-11 पर अपनी किस्मत अजमाई थी मात्र 50 रुपये लगाकर उसका सभी पलयेर अच्छा प्रदर्शन किया जिसके जरिये वो करीब 1 करोड़ रुपए से भी ज्यादा की धनराशि प्राप्त कर ली।

हम जिस शख्स के बारे में बात कर रहे है वह खंडवा जिले के गांव फतेहपुर (fateh pur)का कृष्णपाल सिंह सोलंकी (krishanpal singh solanki) नाम का एक युवक जावर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (medical centre) में ‘डाटा एंट्री ऑपरेटर’ का काम करता था। वहीं आईपीएल के इस सीजन में भी कृष्णपाल (krishanpal) लगातार ऑनलाइन गेम खेलते रहे। युवक ने आईपीएल (ipl) के मैचों में ऑनलाइन गेमिंग एप में Dream11 पर अपनी टीम बनाई थी। टीम बनाने के दौरान कृष्णपाल ने केवल 50 रुपए ही लगाए थे लेकिन देखते ही देखते कृष्णपाल की टीम नंबर वन पर आ गई और उसने 1 करोड़ 20 लाख रुपए का इनाम जीत लिया।

यह भी पढ़ें  बिहार में पहली बार इस जिला में सुरंग वाली सड़क पर किया जाएगा निर्माण जानिए

यह राशि जीतने के बाद युवक के पास Dream11 की ओर से फोन आया और बताया कि उसने 1 करोड़ 20 लाख रुपए की राशि जीती है जिसके बाद से कृष्ण पाल के घर में खुशियों का माहौल है और युवक खुद भी बेहद खुश है। खबरों की माने तो कोलकाता और दिल्ली (kol vs dc) के बीच चल रहे मैच के दौरान कृष्णपाल ने भी अन्य क्रिकेट प्रेमियों की तरह Dream11 पर अपनी टीम बनाई जो नंबर वन प्रदर्शन पर रही। गेमिंग एप की ओर से कहा गया है कि, जल्द ही कृष्णपाल के खाते में टैक्स काटकर कुल 80 लाख रुपए की धनराशि ट्रांसफर कर दी जाएगी। वहीं विजेता बनने के बाद कृष्णपाल ने करीब 10 लाख रुपए मंदिर में दान देने की बात कही।

यह भी पढ़ें  विक्रमशिला एक्सप्रेस और ब्रह्मपुत्र मेल का रूट बदला, बिहार में 3 जुलाई को मेगा रेल ब्लॉक, 17 ट्रेनें रद्द, देखिए पूरी लिस्ट

कृष्णपाल (krishan paal) के मुताबिक, उसके पिता खेती बाड़ी का काम करते हैं और वह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डाटा एंट्री ऑपरेटर के रूप में काम करता था और उसे 8 हजार रुपए तनख्वाह दी जाती थी। यह राशि मिलने के बाद कृष्णपाल बिजनेस शुरू करने का प्लान कर रहे हैं। कृष्णपाल ने बताया कि, वह हमेशा ही फोन में बिजी रहता था जिसके चलते कई बार उसे उसके परिवार की भी नाराजगी झेलनी पड़ी। हालांकि जैसे ही जीत हासिल की तो अब उनका परिवार बेहद खुश है।कृष्णपाल से पहले झारखंड के लातेहार में भी एक युवक ने Dream11 के माध्यम से लाखों रुपए जीते हैं। इस युवक ने मात्र 35 रुपए लगाकर Dream11 की एक टीम बनाई थी जिसके बाद उसने रातोंरात 57 लाख रुपए जीते थे। इस युवक का नाम गोपाल प्रसाद था जो लातेहार में थाना चौक के पास चाऊमीन बेचने का काम करता था।

यह भी पढ़ें  जानें बिहार में मंत्रिमंडल राजद के उन चेहरों को जिन्हें नीतीश सरकार में मिली मंत्री की कुर्सी