बिहार के इन ज़िलों में 36 घंटे तक हो सकती है बारिश, रहे सावधान देखे अलर्ट

बिहार में यास तूफ़ान के बाद चक्रवाती तूफान गुलाब का असर बड़े पैमाने पर देखने को मिल रहा है। वर्तमान में बिहार के कोने कोने से सिर्फ यही खबर आ रही है की मौसम का मिजाज बदल गया है और रात दिन बारिश हो रही है | वहीं मौसम विभाग ने बिहार में गुलाब तूफान को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है। मिली जानकारी के अनुसार मौसम विज्ञान केंद्र ने कहा है अगले 36 घंटों में बिहार के अंदर भारी वर्षा के साथ-साथ चक्रवात तूफान भी आ सकता है | इसीलिए बिहार के कुछ इलाके को हाईलाइट किया गया है |

जानकारी के अनुसार गुलाब तूफान के कारण अगले 24 घंटे तक उत्तर बिहार में बारिश और ठनका गिरने की आशंका जताई जा रही है। जबकि पूर्वी चंपारण, शिवहर, मुजफ्फरपुर एवं सीतामढ़ी में भारी बारिश के आसार बने हुए हैं। वहीं, पश्चिम चंपारण, दरभंगा, सीवान, गोपालगंज, मधुबनी, समस्तीपुर, सुपौल, मधेपुरा, अररिया, पूर्णिया में भी भारी बारिश हो सकती हैं। अगले 36 घंटे तक राज्य भर में 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चलने की संभावना बनी हुई है।

यह भी पढ़ें  बिहारवासियों के लिए खुशखबरी! पटना से दिल्ली जल्द शुरू होगी बस सेवा जानिए

मौसम विज्ञानियों के अनुसार दक्षिण बिहार एवं इसके आसपास बना निम्न दबाव का क्षेत्र शनिवार को पश्चिम बिहार व पूर्वी उत्तरप्रदेश की ओर स्थित हो गया है। इससे अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर बिहार के जिलों में मेघ गर्जन जबकि पूर्वी चंपारण, शिवहर, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर में अतिभारी वर्षा का पूर्वानुमान है। वहीं बिहार में आने बाले 36 घंटों के दौरान 30 से 60 किमी प्रतिघंटे की गति से हवा चलने का पूर्वानुमान है।