खुशखबरी : पटना से बक्सर भागलपुर तक बनेगा तीन नए फोरलेन

बिहार सरकार ने एक अहम् फैसला लिया है | बक्सर से भागलपुर के बीच एक्सप्रेस वे बनने को तैयार है | इतना ही नहीं तीन अन्य फोरलेन का भी प्रस्ताव परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय को भेजा गया है | हाल ही में सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने बिहार से 11 सौ किमी नई सड़क का प्रस्ताव मांगा था। मंत्रालय के आग्रह पर ही यह प्रस्ताव भेजा जा रहा। सोमवार को पथ निर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने इस संबंध में एक उच्चस्तरीय बैठक भी की। जिन चार योजनाओं को तय किया गया है उन पर विस्तार से विमर्श हुआ। सभी सड़कें भारतमाला शृंखला के तहत बनाई जानी हैं।

यह भी पढ़ें  अच्छी खबर: इस महीने से शुरू होगा पटना-कोइलवर एलिवेटेड रोड का निर्माण, जानें किन जिलों को होगा फायदा

मांझी से कुशीनगर फोरलेन : विक्रमशिला से फारबिसगंज फोरलेन नवादा-मोकामा-बरौनी-लदनिया फोरलेन पूर्व में सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने बक्सर से पटना के बीच एक्सप्रेस-वे बनाए जाने पर अपनी सहमति दी थी। राज्य सरकार ने इसे भागलपुर तक विस्तारित किए जाने का फैसला किया है।

सिवान के मांझी से गोपालगंज होते हुए कुशीनगर तक फोरलेन सड़क पर पथ निर्माण विभाग ने अपनी सहमति बनायी है। इस सड़क को रिलीजियस एंड टूरिस्ट कंपोनेंट के तहत बनाया जाएगा। जिस तीसरी सड़क को भारतमाला शृंखला के तहत बनाए जाने का प्रस्ताव भेजा जा रहा वह कहलगांव के समीप बिक्रमशिला से फारबिसगंज के बीच है। इसके तहत गंगा पर नया पुल भी बनाए जाने की बात योजना में शामिल है।

यह भी पढ़ें  अवध से मिथिला आना अब होगा आसान, 2024 तक बनकर तैयार हो जायेगा तैयार राम-जानकी फोरलेन मार्ग