apanabihar 8 1 21

सोशल मीडिया पर एक विडियो खूब वायरल हो रही है दरअसल ये विडियो उत्तरप्रदेश के राजधानी लखनऊ की चारबाग रेलवे स्टेशन की है | प्लेटफार्म संख्या एक पर गरीब रथ को पकड़ने के चक्कर में महिला और उसके साथ बच्चे दोनों ट्रेन के चपेट में आ गए | लेकिन वह मौजूद आरपीएफ के जांबाज़ ऑफिसर जीतेन्द्र यादव ने अपनी चालाकी दिखाई और दौरकर चैन पोलिंग को खिंच क्र ट्रेन को रोकी और महिला बच्चे को दोनों को सही सलामत ट्रेन के निचे से निकला !

यह घटना सोमवार को लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक की है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मां अपने बच्चे को शौच करने सहरसा अमृतसर गरीब रथ ट्रेन में चढ़ गई लेकिन उसी समय गाड़ी चलने लगी. मां ने बच्चे को गोद में लिया और ट्रेन से उतरने की कोशिश की इसी दौरान महिला का पैर फिसल गया और महिला की शारीर असंतुलित हो गयी लेकिन महिला ने अपना बच्चे की हाथ एक पल के लिए भी नहीं छोड़ी पूरा स्टेशन पर भीड़ इकट्ठी हो गयी | लेकिन आरपीएफ के म्हण बहादुर चालक ऑफिसर जीतेन्द्र ने अपनी जान के बिना परवाह किये हुए महिला और बच्चो की जान सुरक्षित बचाई |

महिला के बच्चे समेत ट्रेन के नीचे आने पर आरपीएफ जवान जितेंद्र यादव दौड़कर ट्रेन में चढ़े और ट्रेन की चेन को खींचा. जिसके बाद मां और बच्चे दोनों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया. इस घटना में दोनों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा. ट्रेन ने स्टेशन से रफ्तार भरनी शुरू ही की थी इसलिए ट्रेन जल्दी से रुक गई. अगर मौके पर सीआरपीएफ जवान ट्रेन की चैन ना खींचता तो बहुत बड़ी दुर्घटना हो सकती थी | लेकिन ऐसा होने से आरपीएफ जवान जीतेन्द्र ने बच्या और अपने कर्तव्य निभाया | दिल से salute ऐसे महान ऑफिसर को….

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.