apanabihar.com2

बिहार में जहां एक तरफ पटना को कई शानदार फोर लेन ब्रिज का सौगात मिल चुका है जिसमें दीघा से एम्स के बीच एलिवेटेड रोड का सौगात मिला है वहीं दूसरी तरफ और राजधानी पटना को एक और शानदार चमचमाती सिक्स लाइन ब्रिज का सौगात मिलने वाला है आपको बता दूं कि रिंग रोड प्रोजेक्ट के तहद राजधानी पटना के शेरपुर से दिघवारा के बीच सिक्स लेन ब्रिज 4200 करोड़ की लागत से बनाए जाने की योजना है इस ब्रिज की खास बात यह है कि यह पटना रिंग रोड का एक हिस्सा होगा और पटना रिंग रोड पर चलने वाले लोग को इस सिक्स लेन रोड ब्रिज का और भी शानदार अनुभव मिलेगा।

Also read: बिहार के रेल यात्रियों को तोहफा, दिल्ली से इन शहरों के लिए चलेंगी स्पेशल ट्रेनें

आपको बता दे की पटना रिंग रोड के तहत शेरपुर से दिघवारा सिक्स लेन ब्रिज बनाने के लिए जमीन अधिग्रहण का काम प्रारंभ कर दिया गया है रोड के पैकेज दो के तहत 24 किलोमीटर कन्हौली से शेरपुर होते हुए दिघवारा अखंडता पर 6400 करोड़ की लागत से इस प्रोजेक्ट को पूरा किया जाएगा इसमें शेरपुर से दिघवारा सिक्स लेन ब्रिज होगा वही इस ब्रिज की लंबाई की बात करें तो इस सिक्स लेन ब्रिज की लंबाई 11 किलोमीटर होगी इस ब्रिज के बन जाने के बाद तीन जिलों सारण सिवान और गोपालगंज के लोगों को सीधा राजधानी पटना से कनेक्टिविटी मिल पाएगी इसके अलावा निर्माणाधीन बिहटा एयरपोर्ट से भी इसकी कनेक्टिविटी बेहतर होगी।

Also read: मुंबई से बिहार आने वालों के लिए अच्छी खबर, चलेगी 92 समर स्पेशल ट्रेन

Also read: Bihar Weather Today: बिहार के लोगो को गर्मी से मिलेगी राहत, इन छह जिलों में होगी बारिश

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.