apanabihar 19 2

भारतीय रेलवे देश की राजधानी दिल्‍ली (New Delhi) से उत्‍तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के वाराणसी (Varanasi) तक हाई स्‍पीड बुलेट ट्रेन (High Speed Bullet Train) चलाने की संभावना पर विचार कर रही है। इस प्रस्‍तावित प्रोजेक्‍ट को बिहार (Bihar) की राजधानी पटना (Patna) तक विस्‍तार देने की मांग उठी है।

Also read: बिहार में आंधी-बारिश से दूर हुई गर्मी, इन जिलों में फिर होगी बारिश

बिहार चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज प्रधानमंत्री मोदी और रेलवे मंत्री अश्विनी वैष्णव से आग्रह किया है कि प्रस्तावित दिल्ली वाराणसी बुलेट ट्रेन का विस्तार राजधानी पटना तक किया जाए चेंबर ऑफ कॉमर्स ने बिहार के राज्यसभा और लोकसभा सदस्यों को भी चेंबर में पत्र लिखने का अनुरोध किया है चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष बीके अग्रवाल ने कहा कि दिल्ली से वाराणसी तक बुलेट ट्रेन चलाने के प्रस्ताव पर कार्य हो रहा है हमारा आग्रह है कि इसका विस्तार पटना तक हो जनसंख्या के हिसाब से बिहार देश का तीसरा सबसे बड़ा राज्य यहां के लोग आवागमन के लिए प्रमुख साधन रेल ही चुनते हैं।

Also read: बिहार में पुरवा हवा चलने से 6 डिग्री गिरा पारा, इन जिलों में होगी बारिश

आपको बता दूं कि बिहार सभी धर्मों के लिहाज से बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान है और यहां पर दुनिया भर के तीर्थयात्री आते हैं गया में दुनिया भर से हिंदू फल्गु नदी के तट पर पितरों का तर्पण करने आते हैं व्यापार धार्मिक अनुष्ठान पर्यटन और रोजगार के लिए भी बिहार काफी संख्या में लोग दिल्ली सहित उत्तर प्रदेश आते जाते रहते हैं अगर दिल्ली वाराणसी बुलेट ट्रेन का विस्तार राजधानी पटना तक हो जाए तो इससे आम लोगों को और उद्यमियों और व्यापारियों को भी इसका बड़ा लाभ मिलेगा।

Also read: बिहार के इन जिलों में  चल रही ठंडी हवा, होगी मूसलाधार बारिश

Also read: बिहार के इन जिलों में आज होगी बारिश, जाने अपने जिले का हाल

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.