Bihar: पटना में JDU के दिग्गज आरपीसी सिंह के भव्य स्वागत के बहाने शक्ति प्रदर्शन, समर्थकों ने होर्डिंग-बैनर से पाट दिए चौक-चौराहे

बिहार (Bihar) में जनता दल यूनाइटेड (JDU) की सियासत गर्म है. जेडीयू नेता आरसीपी सिंह (RCP Singh) केंद्र में मंत्री बनने के बाद सोमवार को पहली बार राजधानी पटना (Patna) आ रहे हैं. ऐसे में उनके स्वागत की जोरदार तैयारी की गई है. आपको बता दे की राजधानी में एयरपोर्ट से लेकर शहर के मेन चौक-चौराहों पर पोस्टर-बैनर और होर्डिंग की भरमार दिख रही है. स्वागत के बहाने आरसीपी सिंह (RCP Singh) के समर्थकों का यह शक्ति प्रदर्शन है. बीते 6 अगस्‍त को जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह (Lalan Singh) के स्वागत से ज्यादा आरसीपी सिंह के स्वागत को भव्य बनाने की कोशिश की जा रही है.

यह भी पढ़ें  बिहार के नालंदा जिले के वायरल बॉय सोनू ने इनकार किया बॉलीवुड अभिनेता Sonu Sood का ऑफर

आपको बता दे की पिछले महीने 7 जुलाई को केंद्रीय मंत्रिमंडल का विस्तार हुआ था और जेडीयू से आरसीपी सिंह (RCP Singh) को जगह दी गई. वह केंद्रीय इस्पात मंत्री बनाए गए हैं. इसके पहले 2019 में भी उन्‍हें जेडीयू कोटे से केंद्रीय मंत्री के लिए आरसीपी सिंह (RCP Singh) का भी नाम सबसे ज्यादा चर्चा में था, लेकिन जेडीयू को सिर्फ एक मंत्री पद मिलने के विरोध में पार्टी नेतृत्व ने मंत्रिमंडल में शामिल ना होने का फैसला लिया था. हालांकि, इस बार भी एक मंत्री पद ही मिला लेकिन आरसीपी सिंह (RCP Singh) मंत्री बन गए. इसके साथ ही आरसीपी सिंह (RCP Singh) की जगह 31 जुलाई को दिल्‍ली में पार्टी की राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में राजीव सिंह सिंह उर्फ ललन सिंह को राष्ट्रीय अध्‍यक्ष चुन लिया गया. राजीव सिंह सिंह उर्फ ललन सिंह लंबे समय से सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के काफी करीबी रहे हैं.

यह भी पढ़ें  पटना में 30 मई से तीन रुपये प्रति स्टॉप बढ़ेगा ऑटो भाड़ा, अब सात की जगह इतने रुपये होगा न्यूनतम किराया

रथ और बैंड से किया जाएगा स्वागत

अब आरसीपी सिंह (RCP Singh) के समर्थकों स्‍वागत की जबरदस्‍त तैयारी में जुटे हुए है. उनके पटना आगमन पर शहर को पोस्टर-बैनर से पाटने के साथ कई एसयूवी को रथ की तरह तैयार करवाया गया है. उनके स्वागत में 20 बैंड बुलाए गए हैं, इनमें एक बैंड ऐसा भी होगा, जिसमें 100 से ज्यादा सदस्य हैं.