apanabihar 3 9

समस्तीपुर: शहर के रामबाबू चौक निवासी आशीष अमन ने संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की सम्मिलित रक्षा सेवा परीक्षा में सफलता हासिल की है। उसने इंडियन नेवल एकेडमी में पांचवां और इंडियन मिलिट्री में 10वां स्थान हासिल कर जिले का नाम रोशन किया है। स्व. सुनील कुमार मिश्रा एवं अधिवक्ता संध्या मिश्रा के पुत्र अमन का चयन होने से एक ओर जहां परिवार में काफी खुशियों का माहौल है। वहीं आस-पड़ोस के लोग भी उन्हें शुभकामना दे रहे हैं। उनकी मां का कहना है कि आशीष में बचपन से ही समाज व देश की सेवा करने की इच्छा थी। जो आज उसने हासिल कर ली।

Also read: बिहार में अचानक बदला मौसम, इन जिलों में गर्मी से मिलेगी राहत होगी बारिश

नौकरी के साथ कर रहे थे परीक्षा की तैयारी

Also read: बिहार में इस दिन आएगा मानसून, जाने कहां कहां होगी बारिश

समस्तीपुर शहर से ही शुरुआती पढ़ाई के बाद डीएभी कोलयानगर धनबाद से मैट्रिक की परीक्षा अमन ने उत्तीर्ण की। श्री चैतन्या विशाखापटनम से इंटर पास की। इसके बाद बीआईटी मेसरा से इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्यूनिकेशन से बीटेक करने के बाद नौकरी करने लगे। उनका कैंपस सेलेक्शन से हुआ था। इस बीच वे यूपीएससी द्वारा आयोजित कंबाइंड डिफेंस सर्विसेज परीक्षा के लिए तैयारी करते रहे। जिसमें हाल ही में 129 उम्मीदवारों का चयन हुआ है।

Also read: बिहार को भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, दो दिनों तक होगी बारिश

मां से मिली मेहनत करने की प्रेरणा

Also read: बिहार के 8 जिलों में होगी भारी बारिश, जाने IMD अलर्ट

आशीष ने बताया कि देश की सेवा करने की भावना दिल में बचपन से ही थी। इसके लिए बीआईटी मेसरा से इंजीनियरिग करते समय ही सामाजिक कार्यों में भी भाग लेने लगा था। नौकरी के बाद भी अपनी पढ़ाई जारी रखी। वर्ष 2020 में द्वितीय सीडीएस परीक्षा में सफलता मिली। लिखित परीक्षा में चयन के बाद वर्ष 2021 के मई में साक्षात्कार हुआ था। उन्होंने कहा कि धैर्य और लगातार प्रयत्न से किसी भी परीक्षा में सफल हो सकते हैं। आशीष ने बताया कि उनका चयन आर्मी और नेवी दोनों के लिए हुआ है, परंतु वह आर्मी में जाना चाहते हैं। वे अपनी सफलता का श्रेय अपनी मां को देते है। कहा कि मेहनत करने की प्रेरणा उन्हें अपनी मां से मिलती है।

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.