blank 13 10

हमारे देश के उत्तर प्रदेश राज्य के सहारनपुर की रहने वाली महिला सोनिया बलियाखेड़ी ब्लॉक का इलेक्शन जीत कर ब्लॉक प्रमुख चुनी गई हैं. दिलचस्प बात यह है कि इस महिला सोनिया के पति सुनील कुमार इसी क्षेत्र में सफाई कर्मी के रूप में कार्यरत हैं. आपको बता दें कि सुनील ने सपने में भी कभी नहीं सोचा था कि जिस ब्लॉक क्षेत्र में वह रोज सफाई कर रहे हैं, वहीं एक दिन उनकी वाइफ सोनिया वहीं की ब्लॉक प्रमुख चुनी जाएंगी. हालाँकि सोनिया ने कहा है कि ब्‍लॉक प्रमुख होने के नाते वह गांवों के विकास के लिए काम करने वाली है, पर घर तो पति की सैलरी से ही चल रहा है. उनके पति ने भी फैसला लिया है कि वह नौकरी जारी रखने वाले है. प्रमुखी तो पांच साल की रहने वाली है, लेकिन नौकरी पूरे 60 साल तक रहेगी. इसे करना बेहद जरूरी है.

सोनिया हैं बीए पास

जानकारी के लिए आपको बता दें कि, सहारनपुर के नल्हेडा गुर्जर गांव के रहने वाले सुनील कुमार विकास खंड बलियालखेड़ी में सफाई कर्मचारी के रूप में अपने ही गांव में काम करते हैं. वहीं सुनील की पत्नी सोनिया ने बीए किया हुआ है और वह हाउस वाइफ हैं. दरअसल त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में बीडीसी की सीट आरक्षण के चलते अनुसूचित जाति वर्ग के लिए आरक्षित हो गई थी. वहीं ग्रामीणों के कहने पर ही सफाई कर्मी सुनील कुमार ने बीडीसी के पद के लिए अपनी पत्नी सोनिया को चुनाव लड़वा दिया, जिसमें उन्हें जीत प्राप्त हो गई.

ब्लॉक प्रमुख बन कर बढ़ाया पति का गर्व

वहीं ब्लॉक प्रमुख पद भी अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हो गया तो बीजेपी नेता व जिला पंचायत मेम्बर मुकेश चौधरी ने बीए पास सोनिया को बीजेपी की तरफ से प्रमुख पद का उम्मीदवार घोषित कर दिया. नामांकन करने के साथ ही 26 साल की सोनिया निर्विरोध ब्लॉक प्रमुख चुन ली गई थी

पति अभी भी करेंगे वहां नौकरी

गौरतलब है कि ब्लॉक प्रमुख बनने के बाद सोनिया ने अपनी इस कामयाबी का क्रेडिट अपने पति सुनील कुमार और परिवार को दिया है. सोनिया ने कहा है कि उनकी प्राथमिका गांवों का विकास करना है. वह गांवों के विकास के लिए काम करने वाली है. वहीं, पति की नौकरी का लेकर बोला कि वह नौकरी नहीं छोड़ेंगे और नौकरी करते रहेंगे, क्योंकि घर तो पति की सैलरी से ही चलेगा है. दरअसल सुनील ने भी कहा कि वह अपनी नौकरी नहीं छोड़ना चाहते.

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.