blank 15 5

राज्य में गंगा नदी पर निर्माणाधीन फोरलेन कच्ची दरगाह से लेकर विद्युपुर के बीच पुल का निर्माण जून 2023 में पूरा होने की संभावना है इस परियोजना के लिए एडीबी की लोन अवधि बढ़ाकर 2023 तक करने संबंधी सहमति बुधवार को केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर और पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन के बीच सहमती बनी है।

Also read: बिहार को भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, दो दिनों तक होगी बारिश

इस लोन अवधि को 30 जून को समाप्त होनी थी ऐसे में आर्थिक व्यवस्था हो जाने से परियोजना को तय समय पर पूरा करने के लिए धन की कमी नहीं रहेगी राज्य सरकार को इसके लिए अलग से आर्थिक व्यवस्था नहीं करनी पड़ेगी परियोजना की कुल लागत की अगर बात की जाए तो इस परियोजना की कुल लागत 4988 करो रुपए बताई गई है इसमें से एडीबी लोन करीब करीब 3150 करोड रुपए दी है।

Also read: बिहार में इस दिन से होगी मूसलाधार बारिश, इन जिलों में चलेगी तेज हवा

खबरों के अनुसार कच्ची दरगाह बिदुपुर पुल परियोजना की कुल लंबाई करीब 19.76 किलोमीटर है इसमें से केवल पुल की लंबाई की बात करें तो इसमें केवल पुल की लंबाई 9.5 किलोमीटर है और करीब करीब 10 किलोमीटर अप्रोच रोड है इसमें पटना के दक्षिण की तरफ करीब डेढ़ किलोमीटर और उत्तर की तरफ करीब 8.5 किलोमीटर तक अप्रोच रोड है इस परियोजना की कुल लागत 4988 करोड़ की है इसमें सिर्फ पुल पर खर्च करीब 3115 करोड़ किए जाएंगे इसके अलावा जमीन अधिग्रहण के लिए करीब करीब 996 करोड़ रुपए खर्च किए गए हैं इस पुल का पटना की तरफ हिस्सा एनएच 30 पर सबलपुर में वही दूसरा हिस्सा वैशाली के तरफ एनएच 103 पर चक सिकंदर में गिरेगा।

Also read: बिहार में इस दिन आएगा मानसून, जाने कहां कहां होगी बारिश

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.