blank 9 14

दोस्तो भारतीय के स्टार्टअप ने दुनिया भर में भारत का नाम रोशन करने वाला काम कर दिखाया है। जहां पर दुनिया का सुपर हाई फ्रीक्वेंसी वाला सोलर माड्यूल बना करके तैयार कर लिया गया है जो कि भारत की ही स्टार्टअप ने बना करके तैयार किया है। यहां तक कि टेस्ला की पास जो भी कंपनियां सोलर प्रोवाइड करती हैं, उन तक में इतनी पावर नहीं होती जो कि हमारी भारतीय कंपनी ने बना करके दिखाया है। भारत के सभी छोटे-बड़े स्टार्टअप का सपोर्ट करना हम सभी का कर्तव्य है वह ऐसी नई नई टेक्नोलॉजी स्कोर बिल्ड करें और देश का नाम दुनिया भर में रोशन करें तो इन सोलर को पब्लिक के लिए भी ओपन कर दिया गया है। आप इनको भी बाइ कर सकते हैं वो कैसे करना है? लास्ट में हम आपको बताएंगे।

Also read: मुजफ्फरपर, सहरसा, भागलपुर, और गया से दिल्ली के लिए ट्रेन, जाने टाइमिंग व किराया

पहले बात करते हैं इन सोलर पैनल की खास डिटेल्स के बारे में तो जैसा कि आप इस चार्ट में देख सकते हैं। 2021 की टॉप सोलर पेनल्स बनाने वाली कंपनी है जो कि सबसे ज्यादा पावरफुल सोलर को बनाती हैं। इसमें पहली है सन पावर दूसरी है। एलजी आरसी फ्यूचर सन एंड पैनासोनिक जैसी कंपनियों को शामिल किया गया जिसमें टॉप पर जो कंपनी है वह 100 वाट के सोलर पैनल्स को बनाती है जो कि मैक्सिमम होते हैं। बट अब हम आपको बताते हैं कि भारत के लूम सोलर के द्वारा शार्क 440 वाट सोलर को बना करके तैयार किया गया है जो कि 440 वाट के सोलर पैनल से जो की टॉप वन पोजीशन वाली कंपनी से काफी ज्यादा हाई है, उससे पहले बात करते हैं। इस कंपनी से जुड़े हुए कुछ लोगों की जिन्होंने इसकी शुरुआत की और आज इस लायक कंपनी को बनाया तो 2018 में भारत के अंदर बढ़ रही सोलर की डिमांड को लेकर के लूम सोलर की स्थापना की गई जो कि फरीदाबाद में है जिसको हरियाणा के रहने वाले दो भाइयों ने अमोल आनंद आमोद आनंद के द्वारा लांच किया गया।

Also read: बिहार में 1431.36 करोड़ से बनेगी फोरलेन सड़क, इन जिलों से गुजरेगी सड़क

दोस्तों स्टार्टिंग से ही कंपनी ने मोनो पर टेक्नोलॉजी को लांच किया, जिसकी वजह से इनकी डिमांड मार्केट बढ़ती चली गई और कंपनी हर साल 100 करोड से भी ज्यादा का टर्नओवर करने लगी। उसके बाद से भारतीय कंपनियों ने इस टेक्नोलॉजी को लॉन्च कर दिया। साथ ही में कंपनी के पास एक कमाल की बिजनेस स्टडीज है जिसकी वजह से आज कंपनी भारत की टॉप कंपनीज में शामिल है जहां।पर सभी कंपनियां 300 वाट या फिर उससे ज्यादा कि सोलर पैनल को बनाती हैं। वहीं पर लूम सोलर 10 वाट से लेकर के 375 वाट तक के सभी सोलर पैनल को बनाती है। जितनी भी लोगों को रिक्वायरमेंट है, उसको फुलफिल किया जा सके। अब बात करते हैं कंपनी ने इसके बारे में क्या कहा तो कंपनी का कहना है कि शार्क पैनल दुनिया के सबसे ज्यादा बिजली करने वाले सोलर पैनल है जो अपने नाम की तरह बिल्कुल काम भी करते हैं, जहां पर यह पैनल अदर सोलर की कंपैरिजन में ज्यादा इलेक्ट्रिसिटी को प्रड्यूस करते हैं। साथ ही में यह 250 वाले सोलर पैनल्स के स्पेस की ही जगह कवर करते हैं और उसी में बड़ी आसानी से फिट हो जाते हैं। साथ में कंपनी का यह कहना है कि आप टीवी फ्रिज और भी घर के बड़े-बड़े एकविप्मन्ट को सिर्फ 2 पैनल पर ही चला सकते हैं।

Also read: मुजफ्फरपर, सहरसा, भागलपुर से दिल्ली के लिए चलेगी ट्रेन, देखें टाइमिंग के साथ किराया

Also read: मुजफ्फरपुर के साथ कई शहरों से दिल्ली के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेनें, जाने टाइमिंग और किराया

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.