blank 17 2

अगर आप बिहार में ही रहते हैं या राजधानी पटना के आसपास के रहने वाले हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है आपको बता दूं कि नवोदय विद्यालय समिति पटना बिहार ने टीजीटी पीजीटी और क्रिएटिव टीचर सहित कई पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है इसके तहत जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं वह एनवीएस भर्ती 2021 के लिए नवोदय की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इसके लिए अप्लाई 11 जुलाई 2021 तक कर सकते हैं।

Also read: अगले 48 घंटे में बिहार के 10 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश, जाने अपने जिले का हाल

यह शैक्षणिक योग्यता सहित अन्य प्रक्रिया अगर आप इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं तो आपके पास किसी की मान्यता प्राप्त संस्था से पोस्ट ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए जो कि 50 प्रतिशत के साथ हो इसके अलावा टीजीटी की पोस्ट पर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए 50 प्रतिशत ग्रेजुएशन में मार्क्स होना चाहिए इसके साथ-साथ B.ed और सीटीईटी की परीक्षा में क्वालीफाइंग होना चाहिए इसके अलावा अगर आप रिलेटिव टीचर पोस्ट पर ऑनलाइन अप्लाई करना चाहते हैं तो ग्रेजुएशन में कम से कम 50 किसकी अंक होना जरूरी है।

Also read: बिहार में भीषण गर्मी के बीच होगी बारिश, इन जिलों में बारिश की संभावना

इस तरह होगी सिलेक्शन उम्मीदवारों का सेलेक्शन शैक्षणिक और अन्य योग्यता में अंकों के साथ साथ सिलेक्शन के अनुभव के आधार पर किया जाएगा वहीं ऑनलाइन साक्षात्कार सुबह 9 बजे से शाम 5:30 के बीच होगा वही नियुक्ति की प्रक्रिया से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए आप इसके अधिकारी वेबसाइट पर भी जा सकते हैं आपको बता दूं कि इन पोस्ट के लिए पीजीटी में 35750 रुपए महीने दिए जाएंगे इसके अलावा सिटी में 34125 रुपए प्रति महीने दिए जाएंगे वही क्रिएटिव टीचर को 34125 रुपए प्रति महीने इसके अलावा फैकेल्टी कम सिस्टम एडमिनिस्ट्रेटर को भी 34125 रुपए प्रति महीने दिए जाएंगे।

Also read: अगले तीन दिन बिहार में खूब होगी बारिश, इन जिलों के लिए अलर्ट जारी

Also read: बिहार में इस दिन से होगी बारिश, इन 12 जिलों के लिए अलर्ट जारी

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.