apanabihar.com 3

बिहार के लिए बहुत ही अच्छी खबर है. बता दे की 1,411 करोड़ रुपए लागत की 21 विभागों के 169 भवनों का उद्घाटन और 725.22 करोड़ रुपए लागत की 12 विभागों के 73 भवनों का शिलान्यास किया गया। इसमें दिल्ली में बिहार सदन भी शामिल है। दिल्ली में पहले से दो भवन- बिहार भवन और बिहार निवास बनाए गए थे। उन दोनों भवनों से जरूरत पूरी नहीं हो रही थी, क्योंकि बिहार से दिल्ली जाने वाले लोगों की संख्या बढ़ रही थी, इसलिये तीसरे भवन ‘बिहार सदन’ का निर्माण कराया गया।

Also read: Bihar Weather: बिहार में एकाएक बदला मौसम, जाने कहां गिरे ओले

बताया जा रहा है की इन सभी योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करते हुए CM नीतीश कुमार ने कहा कि दिल्ली में पहले से बने दो भवनों का विस्तार भी किया जायेगा। अब बिहार सदन का निर्माण होने से बिहार के लोगों को दिल्ली में किसी प्रकार की कठिनाई नहीं होगी, उन्हें काफी सुविधा होगी। उन्होंने कहा कि बहुत अच्छे ढंग से इस भवन का निर्माण किया गया है। बिहार सदन 10 मंजिला भवन है जिसमें 118 कमरे हैं। मल्टीपर्पस हॉल, कैंटीन, कार पार्किंग की सुविधा है। सोलर पैनल भी लगाए गए हैं। पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए इसके कैंपस का विकास किया गया है। हमने ही इसका नामकरण बिहार सदन किया है।

Also read: बिहार में अचानक बदला मौसम का मिज़ाज गर्मी से मिली राहत, यहां होगी बारिश

आपको बता दे की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उद्घाटन और शिलान्यास कार्यक्रम का आयोजन कराया गया। मुख्यमंत्री ने कहा कि भवन निर्माण विभाग का बजट पहले नाम मात्र का था, अब बड़े पैमाने पर भवनों का निर्माण कराया जा रहा है। हमलोगों का उद्देश्य सिर्फ भवनों का निर्माण कराना ही नहीं बल्कि उसका मेंटेनेंस करना भी है।

Also read: Bihar Weather Today : बिहार में होने वाली है बारिश, इन जिलों में गरजेंगे बादल

Also read: Bihar Weather Today: आज कैसा रहेगा बिहार का मौसम?, पटना, गया समेत इन जिलों को लेकर अलर्ट जारी

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.