blank 14 17

अकसर गरीबी में प्रतिभा उभर कर सामने आता है कुछ ऐसा ही मिसाल पेश किया है विवेक गुप्ता ने टॉप करके कहते हैं ना मंजिल पाने के लिए कुछ रुकावटें तो रास्ते में जरूर आते हैं लेकिन अगर मंजिल पाने का जुनून हो तो उस रुकावट से भी पार पाया जा सकता है कुछ ऐसा ही जोश और जुनून के साथ कर दिखाया है बिहार के निवासी औऱ उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के एक लड़के ने जिसकी पिताजी एक ठेले पर चार्ट का दुकान चलाते हैं और इस ठेले की मदद से अपने परिवार का जीवन यापन करते हैं।

आपको बता दूं कि कल जेईई की फाइनल रिजल्ट कल सामने आया था जिसके बाद उत्तर प्रदेश के गोरखपुर की विवेक गुप्ता जो बिहार से है उनके परिवार में खुशी की लहर दौड़ गई जब उनके पिताजी को यह पता चला कि उनका बेटा 99.9 प्रतिशत पाकर JEE एग्जाम में टॉप किया है आपको बता दूं कि JEE में टॉप करने वाला विजय गुप्ता दरअसल बिहार के ही रहने वाले हैं लेकिन उनके पिताजी गोरखपुर में अपना जीवन यापन करने के लिए पूरे परिवार के साथ रहते हैं और एक चाट के ठेले के साथ अपने पूरे परिवार का जीवन यापन करते हैं लेकिन उन्होंने अपने बेटे को इंजीनियर बनाने के लिए मेहनत की लेकिन उम्मीद बिल्कुल नहीं खोई।

किराए के मकान में रहने के बावजूद विजय ने अपने बेटे के लक्ष्य के रास्ते में कोई दिक्कत नहीं आने दी. हालांकि उसके लिए उन्हें कर्ज भी लेना पड़ा, लेकिन हिम्मत नहीं हारी. वहीं मां फूल कुमारी का कहना है कि आज मेरे लिए बहुत बड़ी खुशी का दिन है. मेरी पूंजी मेरे ये तीनो बेटे है, तीनों बेटे ही पढ़ाई में अव्वल हैं. इन बच्चों के लिए मैं अपनी सारी खुशियां त्यागने को तैयार हूं आपको बता दूं कि विवेक तीन भाई हैं और तीनों भाई में विवेक सबसे छोटा है यह शुरू से ही पढ़ने में मन लगाया करता था वही पूरा परिवार विवेक के पढ़ाई में किसी भी प्रकार के आर्थिक तंगी का असर नहीं पड़ने दिया दीपक कहते हैं कि मेरे इश्क सक्सेस का श्रेय पूरे परिवार को जाता है।

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.