पाटलिपुत्र बस स्टैंड नहीं जाना चाहते बस चालक: 6 वाहनों पर हुई कार्रवाई, वसूला गया ₹21500 का जुर्माना

ISBT (Inter State Bus Terminal) को लेकर DM के कड़े आदेश के बाद भी वाहन चालक नहीं जाना चाह रहे हैं। ऐसे वाहन चालकों पर कार्रवाई की जा रही है। 6 वाहनों को पकड़ा गया जो आदेश को ठेंगा दिखा रहे थे। वाहन स्वामियों से 21500 रुपए जुर्माना वसूला गया है। हालांकि, 412 बसों का परिचालन हुआ है जिसमें 213 बसें टर्मिनल में आईं और 175 बसें अपने गंतव्य के लिए गईं। इसके साथ ही बिहार राज्य पथ परिवहन निगम की 11 बसें आई तथा 13 बसें अपने गंतव्य के लिए गई।

बसों की मनमानी के लिए लगाए गए अफसर

DM के आदेश की अवहेलना करने के कारण 6 बसों से कुल ₹21500 की जुर्माना राशि की वसूली की गई है। ऐसी मनमानी पर अंकुश लगाने के लिए DM ने जिला परिवहन पदाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारियों की तैनाती का आदेश दिया है। दिन भर इस कार्य की लगातार मॉनिटरिंग की जाती रही। इस क्रम में DM ने जुलाई 2021 तक मीठापुर बस स्टैंड को ISBT में शिफ्ट करने की मंशा भी अफसरों को बताई है। DM की तरफ से संबंधित अधिकारियों को आदेश का अनुपालन सुनिश्चित कराने तथा उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है।

यह भी पढ़ें  बिहार: प्यार में मिला धोका तो बन गया बेवफा चाय वाला, प्रेमियों को बहुत ही कम कीमत में देता है चाय

17 जून से दो पालियों में ड्यूटी

ISBT से ही बसों का परिचालन सुव्यवस्थित तरीके से कराने के लि्ए 17 जून से दो पालियों में दंडाधिकारी ,पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है। उन्हें कड़ा निर्देश दिया गया है कि नालंदा, नवादा, शेखपुरा एवं जमुई की बसें हर हाल में ISBT से ही चलाई जाएं तथा इन जिलों की बसों का मीठापुर बस स्टैंड से परिचालन रोकने का सख्त निर्देश दिया है। अनुमंडल पदाधिकारी पटना सदर, सिटी एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सदर, सिटी को भ्रमणशील रहने एवं सतत निगरानी रखने का निर्देश दिया है।

निगरानी को लेकर लगातार बन रही व्यवस्था

यह भी पढ़ें  पटना में बनेगा बिहार का सबसे लम्बा एलिवेटेड रोड, जाने का क्या होगा रूट

DM ने टर्मिनल पर आवश्यक व्यवस्था की मानिटरिंग हेतु वरीय उप समाहर्ता प्रवीण कुंदन की तैनाती की गई है। टर्मिनल पर पैसेंजर का विशेष ध्यान रखने तथा शौचालय, पेयजल की पर्याप्त व्यवस्था की गई है। इसके साथ ही ट्रैफिक की सुचारू व्यवस्था रखने का निर्देश पुलिस अधीक्षक यातायात को दिया है। SDO एवं SDPO पटना सदर, पटना सिटी को भ्रमणशील रहने एवं सतत निगरानी रखने का निर्देश। जुलाई 2021 तक मीठापुर बस स्टैंड को पूरी तरह से ISBT में शिफ्ट करने की कार्रवाई तेज कर दी गई है। इसके लिए नालंदा ,नवादा ,शेखपुरा, जमुई की बसों का ISBT से ही परिचालन सुनिश्चित कराने का दिया सख्त निर्देश। आदेश की अवहेलना करने वालों के विरुद्ध होगी कठोर कार्रवाई का आदेश दिया गया है। DM ​​​​​​​ ने पैसेंजर का विशेष ध्यान रखने तथा टर्मिनल पर आवश्यक व्यवस्था सुदृढ़ रखने का निर्देश दिया है।

यह भी पढ़ें  बिहार के इस जिले में सड़कों पर लगेगी 10 हजार स्ट्रीट लाइट जग-मग करेगा पूरा रोड जानिये