blank 1 12

BPSC में अपना परचम लहरा कर बिहार की पहली महिला डीएसपी रजिया सुल्तान बन चुकी है इनकी कामयाबी और इनकी सफलता प्रेरणादायक है क्यों कि इन्होंने सभी मुश्किलों को पार करके पहले की बार में बीपीएसी क्रैक की है इनकी सफलता के बाद उनका परिवार ही नहीं पूरे राज्य का मान बढ़ा है बीपीएससी की 64वीं परीक्षा में रजिया का चयन डीएसपी पद के लिए हुआ है।

Also read: Special Train: बिहार से दिल्ली तक चलेगी स्पेशल ट्रेन, देखें पूरी लिस्ट

रजिया बिहार की पहली मुस्लिम महिला हैं जो BPSC की परीक्षा में सफलता हासिल करने के बाद डायरेक्ट डीएसपी बनी हैं। उधर इनकी सफलता को देखते हुए लगातार सोशल मीडिया पर इनकी ही चर्चा हो रही है रजिया सुल्तान उन तमाम महिलाओं के लिए प्रेरणादायक है जो अफसर बनना चाहती है या डीएसपी बनना चाहती है।

Also read: महाराष्ट्र-गुजरात से लेकर यूपी-बिहार तक…, इन रूट्स पर चला रहा लगभग 100 समर स्पेशल ट्रेनें

नौकरी के साथ-साथ सेल्फ स्टडी करके पाई सफलता बिहार के गोपालगंज जिले के हथुआ की रहने वाली रजिया सुल्तान बताती है कि उन्होंने अपनी शुरुआती पढ़ाई बोकारो स्टील सिटी से की क्योंकि उनके पिता वहीं पर नौकरी करते थे जिसके बाद उन्होंने इंजीनियरिंग की पढ़ाई के लिए इन्होंने जोधपुर का रुख किया उन्होंने जोधपुर से इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियरिंग में बीटेक करने के बाद इन्होंने बिहार का रुख किया और बिहार में अभी यह बिहार स्टेट पावर ट्रांसमिशन कंपनी में अभी इंजीनियर के पद पर 4 सालों से कार्यरत हैं और सबसे बड़ी बात यह है कि उन्होंने अपने नौकरी के दौरान की सेल्फ स्टडी करके बीपीएससी की तैयारी की और आज वह बीपीएससी में सफल होकर बिहार की पहली मुस्लिम महिला डीएसपी बनने वाली है।

Also read: Train News: नई दिल्ली व पुणे के लिए इन शहरों से चलेंगी स्पेशल ट्रेन, देखें लिस्ट

Also read: रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, पटना और दरभंगा से नई दिल्ली चलेगी स्पेशल ट्रेन

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.