blank 18 5

बिहार में बिहार लोक सेवा आयोग आयोग का परिणाम आ चूका है और कई मेघावी छात्रों ने अपने कारी मेहनत से बिहार लोक सेवा आयोग में अपनी जगह बना ली है इसमें कोई ऑटो चलने वाला का बीटा ने परचम लहराया है तो कोई नौकरी करने के साथ साथ आठ घंटे तैयारी कर के बिहार लोक सेवा आयोग  में अपनी जगह बनाया है आपको बता दू की बिहार लोक सेवा आयोग में अपना टोपर का परचम लहराया है लेकिन सबसे दुःख की बात यह है की टॉप 10 में कोई भी महिला अभयर्थी नहीं है ।

Also read: बिहार में अचानक बदला मौसम, इन जिलों में गर्मी से मिलेगी राहत होगी बारिश

विद्यासागर ने हर रोज 8 घंटे पढ़ाई कर के टॉप किया बिहार लोक सेवा आयोग में द्वितीय अंक लाने वाले विद्यासागर पिछले साल यानी कि 2020 में यूपीएससी में सफल हुए थे उन्हें इंडियन रेलवे सर्विस कैडेट आवंटित हुआ लेकिन फिलहाल अवकाश में दिल्ली में है विद्यासागर बताते हैं कि वह हर रोज 8 घंटे की कड़ी मेहनत करके बीपीएससी में सफलता के परचम लहराया हैं उनके पिता हरिनंदन यादव सुपौल में एक शिक्षक है और मां सावित्री देवी एक गृहिणी है।

Also read: बिहार को भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, दो दिनों तक होगी बारिश

freesnippingtool.com capture 20210607110221

जॉब के साथ नियमित 8 घंटे पढ़ाई करके सफल हुए मुंगेर के रहने वाले विशाल बीपीएससी में चौथा स्थान हासिल किए हैं वह कहते हैं कि बिहार लोक सेवा आयोग में सफल होने के लिए वह जॉब के साथ 7 से 8 घंटे तक की पढ़ाई हर रोज करते थे आपको बता दूं कि अभी फिलहाल डिफेन्स में कोलकत्ता  में कार्यरत है वह बिहार में रहकर राज्य लोक सेवा आयोग की तैयारी कर रहे हैं।

Also read: बिहार में इस दिन आएगा मानसून, जाने कहां कहां होगी बारिश

freesnippingtool.com capture 20210607110246

पिता चलाते थे ऑटो बेटा बनेगा अधिकारी राजधानी पटना के कंकड़बाग के अशोक नगर के रहने वाले अजीत अब अधिकारी बनेंगे वह बता देंगे कि उनके पिता डीएवी स्कूल में ऑटो चलाते थे हमेशा पापा को परेशान देख बचपन से ही वह अधिकारी बनना चाहते थे फिर वह दुबई में आयल एंड गैस कंस्ट्रक्शन कंपनी में नौकरी  करने के बाद वह अपने फिर घर लौट आएं और हर रोज 8 से 10 घंटे की पढ़ाई करके अपने पिता का नाम उन्होंने रोशन किया है और उन्होंने बिहार लोक सेवा आयोग में छठी रैंक हासिल किया।

Also read: बिहार में इस दिन से होगी मूसलाधार बारिश, इन जिलों में चलेगी तेज हवा

freesnippingtool.com capture 20210607110329

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.