20210606 221627

आज बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने बीपीएससी 64वीं सीसीई 2021 का अंतिम परिणाम जारी किया. कई विद्यार्थियों का सिविल सेवा अधिकारी बनने का सपना सच होने जा रहा है, उन्हीं में से है अभिजीत, जो पकड़ीदयाल-प्रखंड के बड़कागांव निवासी व सीताराम सिंह कालेज के प्राचार्य विजय कुमार सिंह के पुत्र हैंं. अभिजीत ने यह सफलता दूसरे प्रयास में हासिल किया है. अभिजीत ने 66 वीं बीपीएससी के पीटी में क्वालीफाई किया है.इससे पहले उसने य बिहार पुलिस के एसआई की परीक्षा भी पास की थी.

Also read: बिहार में एकाएक छाए काले बादल, इन जिलों में 4 दिनों तक बारिश की संभावना

स्वतंत्रता सेनानी के पोते हैं अभिजीत

Also read: बिहार में अगले पांच दिनों तक होगी बारिश, जाने अपने जिले का मौसम

अभिजीत के दादा सरदार दिनफेरण स्वतंत्रता सेनानी थे, दादी रूपसागर देवी शिक्षिका थी.अभिजीत की मां जिला पार्षद सदस्य है.

Also read: बिहार के 15 जिलों में बारिश-वज्रपात की चेतावनी, चलेगी तेज हवा

यहां से हुई अभिजीत की शिक्षा

Also read: बिहार में मौसम हुआ कूल-कूल, पटना व इन जिलों में होगी बारिश

आपको बता दें अभिजीत की प्राथमिक शिक्षा बड़कागांव में हुई.उसने डीएभी पटना से मैट्रिक एवम इंटरमीडिएट की परीक्षा पास की.अभिजीत ने बीआईटी बंगलोर से बीटेक किया.

परिवार में हर्ष का माहौल

अभिजीत ने सफलता का श्रेय ईश्वर का आशीर्वाद, कड़ी मेहनत,ईश्वर तथा मातापिता के आशीर्वाद को दिया. अभिजीत की सफलता पर रामेश्वर सिंह,ध्रुवनारायण सिंह,राजेश कुमार,सरोज सिंह, त्रिभुनाथ सिंह,अक्षय कुमार,नवीन कुमार सहित सैकड़ों ने हर्ष व्यक्त किया है.

बीपीएससी ने 622 उम्मीदवारों के लिए दिसंबर 2020 और जनवरी 2021 में 64 वां सीसीई साक्षात्कार आयोजित किया. उन सभी उम्मीदवारों को जिन्हें शॉर्टलिस्ट किया गया था, उन्हें मेडिकल टेस्ट के लिए बुलाया गया था.

सूत्रों के अनुसार परिणाम जारी होने के साथ ही बिहार को राज्य सेवा विभागों के लिए 1465 नए अफसर मिलने थे, लेकिन कुछ कारणों से 11 पद खाली रह गए और राज्य को सिर्फ 1454 नए अफसर मिल सके हैं. ये सभी अधिकारी सफलतापूर्वक प्रशिक्षण पूरा करने के पश्चात राज्य सेवा में ज्वाइन कर सकेंगे

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.