IPS Success Story: दोस्तों आज के समय में कड़ी मेहनत करने से कोई भी मंजिल बड़ा नही हो सकता है. जैसा की आप सब जानते ही है की हर साल लाखो की संख्या में युवा यूपीएससी की परीक्षा में शामिल होते है. जिसमे कई सफल होते है तो कई असफल होते है. लेकिन जो बहुत मेहनत किए होते है उनको सफलता जरुर मिलती है.

image 509

दोस्तों आज हम जिस शक्स के बारे में बात करने वाले है उनका नाम इल्मा अफरोज है. बता दे की इल्मा अफरोज मूल रूप से उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद की रहने वाली हैं. और सबसे अहम बात यह है की जब इल्मा अफरोज 14 साल की थीं तब उनके पिता का निधन हो गया था. 

image 510

इसके बाद घर की पूरी जिम्मेदारी इल्मा अफरोज की मां के कंधों पर आ गई. बताया जा रहा है की इस दौरान इल्मा अफरोज को काफी परेशानीयों का भी सामना करना पड़ा था. लेकिन इल्मा अफरोज ने कभी हिम्मत नही हारी. बता दे की इल्मा अफरोज ने शुरुआती पढाई यही से की थी.

image 511

आपको बता दे की जब इल्मा अफरोज ​पोस्ट ग्रेजुएट हो गई तब उन्हें विदेश की एक अच्छी नौकरी करने का ऑफर मिला. लेकिन इल्मा अफरोज ने देश को प्राथमिकता दी. जिसके बाद वो यूपीएससी की परीक्षा दी. जिसमे वो साल 2017 में 217 वीं रैंक हासिल की.

image 512

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.