बिहार में इन दिनों सड़कों का कार्य बहुत ही तेजी से चल रहा है. जिसमे फोरलेन सड़को का निर्माण भी लगभग बिहार के हर जिले में हो रहा है. आज हम इस खबर बात करने वाले है बिहार में बनने वाले एक और फोरलेन सड़क के बारे में जो की बिहार के भागलपुर में बनने वाला है.

Also read: बिहार में अचानक बदला मौसम का मिज़ाज गर्मी से मिली राहत, यहां होगी बारिश

अब आप यह भी जान ले की बिहार के भागलपुर जिले में भागलपुर- हंसडीहा के बीच दो हिस्सों में फोरलेन सड़क का निर्माण करने का निर्णय लिया गया है. जिससे शहर वासियों को जाम से कुछ हद तक छुट कारा मिल जाएगा. खास बात यह है की इसके पहले हिस्से में बाराहत तक फोरलेन सड़क बनाने का काम होगा. जिसके लिए पूरी तैयारी कर ली गई है.

Also read: Bihar Mausam Today: बिहार में भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, आंधी-बारिश का अलर्ट

आपको बता दे की इस सड़क का निर्माण करने के लिए बैशाली जिला के कंसल्टेंट एजेंसी चेतन्य प्रोडक्ट्स कंसल्टेंसी प्राइवेट लिमिटेड से बराहात तक की प्रोडक्ट डिटेल रिपोर्ट जनवरी के महीने में ही देने को कहा गया है. जिसको लेकर कंसल्टेंट एजेंसी ने भी हामी भरी है. वही दूसरी तरफ देखे तो यह फोरलेन बनाने के लिए जमीन अधिग्रहण का काम भी चालू हो गया है. जिससे सड़क का निर्माण कम समय में हो जाएगा.

Also read: बिहार के इन 5 शहरों में बनने वाला है एयरपोर्ट, देखें जिलों का नाम

बिहार में बनने वाले इस फोरलेन सड़क को लेकर केंद्र सरकार भी विशेस ध्यान दे रही है. बता दे कि बिहार के भागलपुर- हंसडीहा फोरलेन सड़क को लेकर एन एच विभाग के अधिकारी का कहना है की सड़क परिवहन और राज मार्ग मंत्रालय नई दिल्ली का इस कार्य पर बिशेस ध्यान है. बताया तो यह भी जा रहा है की इस फोरलेन के लिए इस साल मई जून तक टेंडर जारी कर दिया जाएगा.

Also read: बिहार के इन दो जिलों में बनेगा एयरपोर्ट, जाने बिहार में कहा बनेगा एयरपोर्ट

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.