blank 11yur

पटना की गंगा नदी में सैर करने के लिए दिन में लक्ज़री क्रूज चलती है. गंगा नदी में यह क्रूज सिर्फ दिन में चलती थी. लेकिन अब यह सेवा रात में भी मिलेगी. क्रूज जहाज को पूरा रंगीन रौशनी से सजाया जायेगा. प्रत्येक दिन सुबह 10 बजे से रात के 9 बजे तक यह जहाज चलाया जायेगा. पटना में रात वाली सुविधा 1 अक्टूबर से मिलनी शुरू हो जाएगी.

Also read: बिहार के इन जिलों में  चल रही ठंडी हवा, होगी मूसलाधार बारिश

image 17
Image credit : floatafe.in

इसका टिकट बुक करने के लिए शीघ्र ही एक मोबाइल एप लॉन्च किया जायेगा. फ़िलहाल टिकट बुक करने के लिए क्रूज के अधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा . https://floatafe.in/ पर विजिट कर के टिकट बुक कर सकते है. यहाँ नाम और मोबाइल नंबर अनिवार्य होगा. पटना के गंगा नदी पर चलने वाली यह क्रूज जहाज 2 मंजिला है. एक आदमीं का किराया 50 रुपया है.

Also read: बिहार में अचानक बदला मौसम का मिजाज़, इन 19 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश

यह पटना के महेंद्रू घाट से खुलेगी फिर आगे गांधी घाट होते हुए कृष्णा घाट ,काली घाट की सैर कराएगी. फिर वहां से बड़हड़वा घाट, लॉ कॉलेज घाट होते हुए रानी घाट और गुलबी घाट भी घुमाएगी. फिर जाकर पत्थरी घाट से यह क्रूज जहाज़ वापस लौट जाएगी. अंत में वापस महेन्द्रू पर आकर खत्म हो जाएगी. टूरिज्म एसेसिएशन ऑफ बिहार पहले इसे सिर्फ दिन के वक़्त चलाती थी लेकिन अब यह रात में भी चलेगी.

Also read: बिहार में मौसम हुआ कूल-कूल, पटना व इन जिलों में होगी बारिश

पटना के लोग इसको पार्टी फंक्शन के लिए भी बुक कर सकते है. जन्मदिन की पार्टी, शादी सालगिरह की पार्टी, रिसेप्शन पार्टी या फिर किसी अन्य पार्टी के लिए इसे भाड़े पर लिया जा सकता है. अगर तीन घंटे के लिए इस जहाज को बुक करते है तो 15000 रूपये किराया लगेगा. और 2 घंटे के लिए बुक करते है तो 12500 शुल्क लगेगा. फ़िलहाल 30 अक्टूबर तक 25% का छुट दी जा रही है.

Also read: बिहार में अगले पांच दिनों तक होगी बारिश, जाने अपने जिले का मौसम